ऐलनाबाद चुनाव: अत्याधुनिक हथियारों से लैस सीपीटी की 8 टीमें होगी तैनात

30 अक्टूबर को होंगे उपचुनाव
राजस्थान हरियाणा के संयुक्त पुलिस दल ने की बैठक

By: Devkumar Singodiya

Published: 13 Oct 2021, 07:49 PM IST

सिरसा. हरियाणा के सिरसा जिला में ऐलनाबाद विधानसभा में 30 अक्टूबर को प्रस्तावित उपचुनाव के लिए अत्याधुनिक हथियारों से प्रशिक्षित सीपीटी की 8 टीमें तैनात होंगी। इसी के साथ पड़ोसी राज्य राजस्थान के संगरिया कस्बे में डबवाली के उप पुलिस अधीक्षक कुलदीप बेनीवाल की अगुवाई में दोनों राज्यों के सीमावर्ती थानों व चौकियों के प्रभारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था का खाका तैयार किया। इस बैठक की अध्यक्षता हनुमानगढ़ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार ने की।

पुलिस अधीक्षक डॉ. अर्पित जैन ने बताया कि पुलिस लाइन सिरसा में सीपीटी के जवानों को महत्वपूर्ण टिप्स दिए गए हैं। उपचुनाव में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बलों की 30 कंपनियां सुरक्षा का जिम्मा संभालेगी। सीपीटी की ये टीमें पुलिस व अर्धसैनिक बलों के साथ संवेदनशील क्षेत्रों में तैनात की जाएगी। उन्होंने बताया कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के दौरान आमजन से मैत्रीपूर्ण व्यवहार तथा उपद्रवियों व असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा।

 

हरियाणा राजस्थान के आला अधिकारी रहे उपस्थित

अंतरराज्यीय बैठक हनुमानगढ़ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार की अध्यक्षता में हुई, जिसमें संगरिया थाना प्रभारी विजय मीणा तथा राजस्थान की टिब्बी, ढाबा, तथा मालारामपुरा पुलिस चौकी प्रभारी व कर्मचारी उपस्थित रहे। सिरसा डबवाली के डीएसपी कुलदीप सिंह बेनीवाल, कार्यवाहक सदर डबवाली थाना प्रभारी उप निरीक्षक विकास कुमार तथा चौटाला चौकी प्रभारी उप निरीक्षक रामचंद्र उपस्थित थे। बैठक में दोनों राज्यों की पुलिस में बेहतर समन्वय स्थापित करने के लिए योजना बनाई गई। राजस्थान सीमा पर लगाए जाने वाले नाकों के बारे में चर्चा की।

Show More
Devkumar Singodiya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned