scriptदक्षिण हरियाणा के विधायकों की नाराजी दूर कर लेने का दावा कर रहे हैं खट्टर सरकार के दो वरिष्ठ मंत्री | ministers says everything alright in haryana bjp | Patrika News
गुडगाँव

दक्षिण हरियाणा के विधायकों की नाराजी दूर कर लेने का दावा कर रहे हैं खट्टर सरकार के दो वरिष्ठ मंत्री

पार्टी विधायकों की नाराजगी के जल्दी ही समाधान का विश्वास व्यक्त करते हुए मंत्री अनिल विज ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा पर निशाना साधा…

गुडगाँवDec 27, 2018 / 05:17 pm

Prateek

bjp

bjp

(चंडीगढ,गुरूग्राम): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा उपेक्षा का आरोप लगाने वाले दक्षिण हरियाणा के सत्तारूढ भाजपा के विधायकों को मनाने के प्रयास अंदरखाने में शुरू कर दिए गए है। इसी के मद्देनजर खट्टर सरकार के दो वरिष्ठ मंत्री दावा कर रहे हैं कि इन विधायकों की नाराजगी जल्दी ही दूर कर दी जायेगी।

 

हाल में पटौदी से भाजपा विधायक विमला चौधरी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में आयोजित मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में उन्हें आमंत्रित नहीं किए जाने का मुद्दा सार्वजनिक रूप से उठाया था। इसके अलावा अन्य तीन भाजपा विधायकों ने भी विकास के मामले में उनके क्षेत्र की अनदेखी के आरोप लगाए थे। इनमें एक मंत्री भी शामिल थे। गुरूग्राम से भाजपा सांसद और केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह का नाम भी इसमें जोडा गया था।

 

खट्टर सरकार में वरिष्ठ मंत्री अनिल विज ने इन विधायकों की नाराजगी पर बुधवार को यहां कहा कि नाराजगी दूर कर ली जायेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा एक लोकतांत्रिक दल है और पार्टी परिवार की तरह है। विधायकों के प्रति कोई कमी रही है तो उसे दूर कर लिया जाएगा। इसी तरह का बयान परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने दिया। उन्होंने कहा कि विधायकों की शिकायतों का समाधान कर दिया जाएगा।


पार्टी विधायकों की नाराजगी के जल्दी ही समाधान का विश्वास व्यक्त करते हुए मंत्री अनिल विज ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा पर निशाना साधा। विज ने कहा कि हुड्डा तो जल्दी ही जेल जाने वाले है। इसीलिए कांग्रेस आला कमान भी उन्हें हरियाणा प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं बनाना चाहता है। हुड्डा के पत्रों को भी आलाकमान गंभीरता से नहीं लेता है। प्रदेश में अगली सरकार भी भाजपा की बनना तय है। विपक्ष द्वारा विधानसभा सत्र एक दिन का तय किए जाने का मुद्दा उठाए जाने पर विज ने कहा कि सत्र की अवधि कार्य सलाहकार समिति की बैठक में तय की जाती है और अभी बैठक हुई नहीं है। विपक्ष के रूख से तो लगता है कि उसने ही सत्र एक दिन का तय कर लिया है। उन्होंने कहा कि यह सत्र विभागों की संशोधित मांगों को मंजूर करने के लिए आहूत किया गया है और जल्दी ही बजट सत्र भी आने वाला है।

 

कर्ज माफी की उम्मीद से हरियाणा में किसानों द्वारा कर्ज अदायगी बन्द करने के सवाल पर विज ने कहा कि जिन कांग्रेस शासित राज्यों में किसानों के कर्ज माफ किए गए है वहां अब यूरिया की कालाबाजारी शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि किसानों की मौजूदा दुर्दशा के लिए कांग्रेस का 70 साल का शासन जिम्मेदार है। मौजूदा नरेन्द्र मोदी सरकार किसानों की खुशहाली के लिए काम कर रही है। अम्बाला छावनी में केन्द्र सरकार द्वारा घरेलू एयरपोर्ट को मंजूरी दिए जाने पर विज ने कहा कि लम्बे समय से चली आ रही मांग पूरी की गई है और इससे कारोबार को लाभ होगा।

Home / Gurgaon / दक्षिण हरियाणा के विधायकों की नाराजी दूर कर लेने का दावा कर रहे हैं खट्टर सरकार के दो वरिष्ठ मंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो