हरियाणा में लगा नाइट कर्फ्यू , बढ़ी पाबंदियां

रात्रि 9 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू
चंडीगढ़. हरियाणा में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर रोक लगाने के लिए नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल व गृह मंत्री अनिल विज ने सोमवार को बैठक के बाद यह फैसला लिया। नाइट कर्फ्यू के साथ सरकार कई अन्य पाबंदियां भी लागू कर सकती है।

By: satyendra porwal

Published: 12 Apr 2021, 10:32 PM IST

सख्ती से लागू करने के आदेश
हरियाणा में रात्रि 9 से सुबह पांच बजे तक घर से बाहर निकलने पर पाबंदियां रहेंगी। इस दौरान पैदल और वाहन पर चलने को लेकर भी पाबंदी रहेगी। सार्वजनिक स्थलों पर एकत्रित होने व किसी कार्यक्रम के आयोजन पर भी प्रतिबंध रहेगा। दूसरे राज्यों से आने वाले वाहनों को सत्यापन बिंदू के बाद ही जाने की अनुमति दी जाएगी। अधिकारियों को विशेष कर्फ्यू पास जारी करने की अनुमति दी गई है।
जरूरी वस्तुओं की दूसरे राज्यों से होने वाली सप्लाई जारी रहेगी। हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन व आईएसबीटी से आने वाले यात्रियों को छूट रहेगी। अस्पताल, मेडिकल दुकानें तथा एटीएम 24 घंटे खुले रहेंगे। गर्भवती महिलाओं तथा मरीजों को स्वास्थ्य सेवाओं के लिए भी राहत दी गई है।
नाइट कर्फ्यू आदेश के उल्लंघन पर आपदा प्रबंधन के नियम 2005 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस को जिलों में नाइट कर्फ्यू को सख्ती से लागू करने के आदेश दिए गए हैं।
दिन में मिले 8260 नए केस
गुरुग्राम. जिला में दो दिन में 2216 नए पेशेंट मिलने के बाद कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। कोरोना संक्रमित 278 पेशेंट को अस्पतालों में एडमिट कराया गया है। वहीं अप्रैल के 12 दिन में ही 8260 नए केस मिले हैं। रोजाना मिलने वाले संक्रमितों का आंकड़ा 688 तक पहुंच गया है।
इधर हालात ये
अभी तक गुरुग्राम में लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं। संयुक्त किसान मोर्चा के धरना स्थल पर सोमवार को बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हुए। इनमें बसपा कार्यकर्ता भी समर्थन देने पहुंचे, जहां 20 फीसदी लोगों पर भी मास्क दिखाई नहीं दिए। ईएसआईसी की सिविल लाइन स्थित डिसपेंसरी के दो डाक्टर व कई अन्य स्टाफ पॉजिटिव मिले हैं। बादशाहपुर बिजली निगम के एसडीओ की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली हैं।

satyendra porwal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned