scriptकिसान आंदोलन के समर्थक हैं असली देशभक्त: केजरीवाल | Supporters Of Farmer Movement Are Real Patriots: Kejriwal | Patrika News
गुडगाँव

किसान आंदोलन के समर्थक हैं असली देशभक्त: केजरीवाल

जींद. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किसान आंदोलन तथा किसानों का समर्थन करने वाले सभी लोगों को सच्चा देशभक्त करार देते हुए कहा है कि किसानों के लिए काले कानून पास करने वाले और उन कानूनों का समर्थन करने वाले न केवल किसान विरोध हैं बल्कि इस देश के गद्दार हैं। जिन्हें कभी माफ नहीं किया जा सकता। अरविंद केजरीवाल रविवार को जींद सैक्टर-नौ में पार्टी के सह प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता के नेतृत्व में आयोजित किसान महापंचायत को संबोधित कर रहे थे।

गुडगाँवApr 04, 2021 / 06:53 pm

Devkumar Singodiya

किसान आंदोलन के समर्थक हैं असली देशभक्त: केजरीवाल

किसान आंदोलन के समर्थक हैं असली देशभक्त: केजरीवाल

उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा अपने पंूजीपति मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए लागू किए गए तीन कृषि कानूनों का विरोध करते हुए तीन सौ से अधिक किसान अपनी जान दे चुके हैं। अब हरियाणा या पंजाब की नहीं बल्कि समूचे देशवासियों का यह फर्ज है कि वह इन किसानों की शहादत को बेकार न जाने दें। इसलिए यह लड़ाई अंत तक लड़ी जाएगी। केजरीवाल ने कहा कि जिस देश में किसान का सम्मान नहीं, वह देश कभी तरक्की नहीं कर सकता। मोदी सरकार ने यह कानून लागू कर न केवल किसानों का अपमान किया है बल्कि देश को तरक्की की राह पर जाने से रोक दिया है।
उन्होंने कहा कि हरियाणा व पंजाब के किसान जब दिल्ली की सीमा पर जा रहे थे तो हरियाणा सरकार ने जगह-जगह वाटर कैनन व लाठीचार्ज करके किसानों की राह को रोकने का काम किया है। दूसरी तरफ दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने सीमा पर बैठे किसानों को पानी, शौचालय तथा मुफ्त वाई-फाई की सुविधा देकर उनका समर्थन किया है।
इससे पहले केजरीवाल का यहां पहुंचने पर स्वागत करते हुए राज्यसभा सांसद एवं किसान महापंचायत के संयोजक डॉ.सुशील गुप्ता ने कहा कि तीन सौ किसानों की मौत के बाद भी यह सरकार किसानों पर अत्याचार करने से बाज नहीं आ रही है। रोहतक में हुए किसान लाठीचार्ज की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए गुप्ता ने कहा कि रैली में उमड़ी भीड़ इस बात का प्रतीक है कि हरियाणा वासियों का भाजपा-जजपा सरकार से मोहभंग हो चुका है और प्रदेश वासी इस किसान विरोधी सरकार को सत्ता से बाहर करना चाहते हैं। महापंचायत के दौरान छोटू राम विचार मंच तथा किसान संगठनों द्वारा अरविंद केजरीवाल को हल भेंट कर उनका स्वागत किया गया।
जींद महापंचायत की झलकियां
मंच पर आने से पहले आंदोलन में शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि दी।
दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने जींद पहुंचकर मुख्य मंच पर पहुंचकर स्वागत नहीं करवाया।
किसान महापंचायत में पहुंचे ग्रामीण व किसान हुक्का साथ लेकर आए थे।
पुरूषों के साथ-साथ भारी संख्या में महिलाएं भी पहुंची।
मुख्य पंडाल में आम आदमी पार्टी के साथ-साथ छोटूराम विचार मंच के बैनर भी लगे थे।
होर्डिंग में शहीद भगत सिंह और दीनबंधु सर छोटूराम का फोटो था।

Home / Gurgaon / किसान आंदोलन के समर्थक हैं असली देशभक्त: केजरीवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो