scriptहजारों लोगों ने मैराथन से दिया शारीरिक तंदुरूस्ती का संदेश | Thousands of people have given a message of physical fitness given by | Patrika News
गुडगाँव

हजारों लोगों ने मैराथन से दिया शारीरिक तंदुरूस्ती का संदेश

साइबर सिटी गुरुग्राम में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण तथा यहां के लोगों की भागदौड़ भरी जिंदगी में फिजीकल फिटनेस (शरीरिक तंदुरूस्ती) का बहुत महत्व

गुडगाँवNov 02, 2017 / 10:36 pm

शंकर शर्मा

Marathon

गुरूग्राम। साइबर सिटी गुरुग्राम में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण तथा यहां के लोगों की भागदौड़ भरी जिंदगी में फिजीकल फिटनेस (शरीरिक तंदुरूस्ती) का बहुत महत्व है लेकिन इसके प्रति जागरूकता के अभाव के चलते लोग सुंदर शरीर से दूर होते जा रहे हैं। जिसके चलते रविवार को टबोनो स्पोट्र्स, रेन्यू पावर तथा डीएलएफ फांउडेशन द्वारा तीसरी एचडीएफसी मिलेनियम सिटी मैराथन का आयोजन किया गया।


डीएलएफ साइबर सिटी से शुरू होकर सिकंदरपुर अंडरपास से होते हुए गोल्फ कोर्स रोड तक आयोजित इस मैराथन को कुल तीन हिस्सों में बाटा गया था। जिसमें पांच हजार से अधिक प्रतिभागियों ने पांच किलोमीटर, दस किलोमीटर, 21 किलोमीटर की हाफ मैराथन तथा 42 किलोमीटर की फुल मैराथन मेें अपनी प्रतिभा दिखाई।


इस अवसर पर बोलते हुए टबोनो स्पोट्र्स के संस्थापक एवं सीईओ अभिषेक मिश्रा व एचडीएफसी बैंक के जोनल प्रभारी जसमीत सिंह आनंद ने कहा कि इस मैराथन ने जहां स्वास्थ्य समाज के निर्माण का संदेश दिया है वहीं लोगों में दोस्ती व आपसी संबंध मजबूत करने का काम किया है। क्योंकि इसमें भाग लेने वाला कोई व्यक्ति गुरुग्राम का है तो कोई अलवर,फरीदाबाद व दिल्ली का रहने वाला है। इस आयोजन ने लोगों को एक प्लेटफार्म पर जमा होने का अवसर प्रदान किया है।


इस आयोजन के प्रति लोगों में इस कदर उत्साह था कि अल सुबह ही प्रतिभागी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने शुरू हो गए थे। इस अवसर पर बोलते हुए रैन्यू पावर की निदेशक वैशाली सिन्हा ने कहा कि मिलेनियम सिटी मैराथन का हिस्सा बनना बेहद खुशी की बात है। क्योंकि यह देश के पर्यावरण को बदलने और स्वास्थ्य कल्याण को बढ़ावा देने के लिए हमारे दृष्टिकोण का विस्तार है।


इस अवसर पर फुल मैराथन के पुरूष वर्ग में दिल्ली के जितेंद्र यादव तो महिला वर्ग में रंजना ने सभी को पछाड़ कर प्रथम स्थान हासिल किया। इसी तरह हाफ मैराथन के पुरूष वर्ग में वीरेंद्र ङ्क्षसह तथा महिला वर्ग में अरपिता ने प्रथम स्थान हासिल किया। दस किलोमीटर मैराथन के पुरूष वर्ग में जमाल राम चंद्र तथा महिला वर्ग में अमनदीप कौर ने प्रथम स्थान हासिल किया।


इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि पधारे गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त संदीप खिरवार ने सभी वर्गों के विजेताओं को सम्मानित कहा कि समय-समय पर इस तरह के आयोजन होना जरूरी है। जिससे लोगों में आपसी भाईचारा मजबूत होता है।


इस अवसर पर बोलते हुए डीएलएफ फांउडेशन के कार्यकारी निदेशक कर्नल प्रकाश तिवारी ने कहा कि वर्तमान हालातों में स्वास्थ्य एवं रोग मुक्त गुरुग्राम के निर्माण की दिशा में हम सभी को अग्रणी भूमिका निभानी चाहिए। ऐसे में मैराथन जैसे कार्यक्रमों का आयोजन लोगों को स्वास्थ्य जीवनशैली प्रदान करने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

Home / Gurgaon / हजारों लोगों ने मैराथन से दिया शारीरिक तंदुरूस्ती का संदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो