scriptकल से असम होगा लॉकडाउन, स्वास्थ्य मंत्री ने की घोषणा | Assam To Lock Down From 24 March Due To Coronavirus | Patrika News
गुवाहाटी

कल से असम होगा लॉकडाउन, स्वास्थ्य मंत्री ने की घोषणा

राज्य में अब तक कोई कोरोना वायरस का मामला सामने नहीं आया है। रेल और सार्वजनिक वाहनों को 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है…

गुवाहाटीMar 23, 2020 / 08:39 pm

Prateek

कल से असम होगा लॉकडाउन, स्वास्थ्य मंत्री ने की घोषणा

कल से असम होगा लॉकडाउन, स्वास्थ्य मंत्री ने की घोषणा

गुवाहाटी,राजीव कुमार: असम में मंगलवार शाम छह बजे से लॉकडाउन शुरु होगा। यह फिलहाल 31 मार्च तक जारी रहने की बात कही गई है। असम के स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हिमंत विश्व शर्मा ने सोमवार शाम यह ऐलान किया।


डॉ.शर्मा ने कहा कि राशन की दुकान, दवा की दुकान और पेट्रोल पंप खुले रहेंगे। सड़क पर भी लोगों को बेवजह न चलने की हिदायत दी गई है। कोई नियम को तोड़ेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।मंत्री ने कहा कि मंदिर और मस्जिद में भी लोग नहीं जुट पाएंगे।उन्होंने कहा कि 31 मार्च तक तो राज्य की आर्थिक स्थिति पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा लेकिन इससे अधिक यह खींचा तो निश्चित तौर पर कुछ सोचना पड़ेगा।

 

मालूम हो कि राज्य में अब तक कोई कोरोना वायरस का मामला सामने नहीं आया है। रेल और सार्वजनिक वाहनों को 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है। लेकिन घरेलू उड़ान सीमित संख्या में आती आएगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि जो लोग बाहर से आ रहे हैं उन स्थानीय लोग नजर रखें। वे 14 दिनों तक घर से बाहर न आ सके। आए तो पुलिस को खबर दें। बाहर से आ रहे लोगों पर अब 14 दिनों तक घर में रहने की स्टंप लगाई जा रही है।डॉ.शर्मा ने कहा कि हम स्थिति से लड़ने के लिए तैयार हैं, पर सावधानी जरुरी है। सभी को इसके लिए सजग होना होगा तभी हम स्थिति से मुकाबला कर सकेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो