scriptभूटान से सामने आया Coronavirus का पहला मामला | Coronavirus Positive Found In Bhutan | Patrika News
गुवाहाटी

भूटान से सामने आया Coronavirus का पहला मामला

भूटान के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार अमरीकी पर्यटक (Coronavirus Positive Found In Bhutan) के संपर्क में आने वाले 90 लोगों की पहचान की गई…

गुवाहाटीMar 06, 2020 / 10:14 pm

Prateek

Coronavirus Positive Found In Bhutan

भूटान से सामने आया Coronavirus का पहला मामला

गुवाहाटी,सुवालाल जांगु: भारत के पड़ोसी देश भूटान से कोरोना वायरस का एक पॉजिटिव मामला सामने आया है। भूटान के प्रधानमंत्री लोतेय त्शेरिंग ने शुक्रवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी पुष्टि की है।संक्रमित व्यक्ति 76 वर्षीय अमरीकी पर्यटक है जो कि 2 मार्च को फ्लाइट के जरिए गुवाहटी से भूटान पहुंचा था। बताया जा रहा है कि संक्रमित व्यक्ति ने अपने 59 वर्षीय साथी के साथ 21 फऱवरी से 01 मार्च तक भारत की यात्रा की। इसके बाद वह अपने भूटान चले गए।


भूटान के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार अमरीकी पर्यटक के संपर्क में आने वाले 90 लोगों की पहचान की गई। रोगी के नजदीक संपर्क में उसका साथी, एक वाहन चालक और गाइड हैं। अमरीकी पर्यटक के साथ फ्लाइट में 8 भारतीय यात्री भी पारो एयरपोर्ट गए थे, उन्हें भी निगरानी के लिए अलग कर लिया गया हैं। भूटान सरकार ने थिम्पू, पारो और पुनखा के सभी स्कूल और शिक्षण संस्थाओं को 6-21 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया हैं। इसके साथ ही सरकार ने देश में 2 सप्ताह के लिए पर्यटकों के आने पर पाबंदी लगा दी हैं। कोरोना वायरस के खिलाफ चलाए जा रहे तत्परता और प्रतिक्रिया योजना की निगरानी खुद भूटान नरेश कर रहे हैं।

इधर गुवाहटी एयरपोर्ट अथॉरिटी के निर्देशक रमेश कुमार ने बताया कि भूटान में एक अमरीकी पर्यटक के संक्रमित होने की पुष्टि के बाद उसके संपर्क में आने वाले गुवाहटी एयरपोर्ट के 5 सीआईएसएफ़ जवानों को निगरानी में रखा गया हैं। इस अमेरिकी पर्यटक ने भूटान जाने से पहले एक रात गुवाहटी के होटल में बिताई थी इसके अलावा उसने ब्रह्मपुत्र नदी पर एक रिवर क्रुज़ में सवारी की थी।

Home / Guwahati / भूटान से सामने आया Coronavirus का पहला मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो