scriptI will expose all the duplicity regarding Rahul Gandhi's surname: Bisw | राहुल गांधी के उपनाम को लेकर सभी दोहरेपन का करूंगा खुलासा : बिस्वा | Patrika News

राहुल गांधी के उपनाम को लेकर सभी दोहरेपन का करूंगा खुलासा : बिस्वा

locationगुवाहाटीPublished: Jan 27, 2024 06:03:37 pm

Submitted by:

Krishna Das Parth

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, जिन्होंने हाल ही में गांधी परिवार के उपनाम के बारे में तीखी टिप्पणी की थी, ने कहा कि वह गुवाहाटी लौटने के बाद जल्द ही नाम के आसपास के ‘दोहरेपन’ का खुलासा करेंगे।

राहुल गांधी के उपनाम को लेकर सभी दोहरेपन का करूंगा खुलासा : बिस्वा
राहुल गांधी के उपनाम को लेकर सभी दोहरेपन का करूंगा खुलासा : बिस्वा
दिखाए जाएंगे उचित कागजात और दस्तावेज

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, जिन्होंने हाल ही में गांधी परिवार के उपनाम के बारे में तीखी टिप्पणी की थी, ने कहा कि वह गुवाहाटी लौटने के बाद जल्द ही नाम के आसपास के ‘दोहरेपन’ का खुलासा करेंगे। सीएम सरमा हाल ही में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान उनके साथ राजनीतिक विवाद में उलझे हुए थे, जहां सरमा ने गांधी परिवार के उपनाम के बारे में तीखी टिप्पणी की थी। असम के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि गांधी परिवार "डुप्लिकेट" नाम लेकर चल रहा है। यह बयान राहुल गांधी के इस आरोप के जवाब में दिया गया था कि असम में सरमा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार भारत में सबसे भ्रष्ट थी।
सीएम सरमा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "मैं कभी भी कोई गलत दावा नहीं करता। इसलिए, जब मैं राज्य के भीतर अपने सभी आधिकारिक दौरे खत्म करने के बाद गुवाहाटी लौटूंगा तो राहुल गांधी के उपनाम को लेकर सभी दोहरेपन का खुलासा उचित कागजात और दस्तावेजों के साथ किया जाएगा।"
इससे पहले आज, सीएम सरमा, जो कई विकासात्मक परियोजनाओं के शुभारंभ के लिए तेजपुर की आधिकारिक यात्रा पर हैं, ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि वह जल्द ही गुवाहाटी लौटने के बाद दो दिनों में गांधी परिवार के उपनाम के दोहरेपन का खुलासा करेंगे।
कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई के उस बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें मुख्यमंत्री के लिए खेद है, जो बहुत सारी परेशानियों से जूझ रहे हैं, सीएम सरमा ने कहा, "हमारे लिए चुनाव का मतलब इलाज है। मेरा इलाज हो जाएगा, इसलिए चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।" जिस पार्टी को सबसे अधिक वोट मिलेंगे उसे सबसे स्वस्थ पार्टी करार दिया जाएगा।"
सांसद गौरव गोगोई ने पहले हिमंत बिस्वा सरमा के खिलाफ टिप्पणी करते हुए कहा था, "मुझे सीएम के लिए खेद है, वह बहुत तनाव में हैं। यह तथ्य कि वह देश के सबसे भ्रष्ट सीएम हैं, राष्ट्रीय मीडिया में व्यापक रूप से सार्वजनिक हो गया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें दो राहुल गांधी दिखाई दे रहे हैं > यह भारत जोड़ो न्याय यात्रा के मुख्य मुद्दे से ध्यान भटकाने की एक रणनीति है और उनकी सभी रणनीतियां विफल हो गई हैं।"
सरमा ने पलटवार करते हुए गांधी परिवार को देश का "सबसे भ्रष्ट" कहा और उनके उपनाम की वैधता पर सवाल उठाया। उन्होंने "डुप्लिकेट शीर्षक" के रूप में उल्लिखित कानूनी निहितार्थों पर अपनी हैरानी व्यक्त की, जिसमें सुझाव दिया गया कि डुप्लिकेट लाइसेंस ले जाने पर किसी को पकड़ा जा सकता है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि डुप्लिकेट उपनाम रखने के क्या परिणाम हो सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो