scriptCoronavirus को लेकर पूरी तरह सचेत मिजोरम सरकार, एहतियात के तौर पर किए कईं बड़े फैसले | Mizoram News: Mizoram Government's Decisions Against Coronavirus | Patrika News
गुवाहाटी

Coronavirus को लेकर पूरी तरह सचेत मिजोरम सरकार, एहतियात के तौर पर किए कईं बड़े फैसले

Mizoram News: फ़रवरी में चीन से राज्य के 7 विद्यार्थी वापस लौटे थे जिनको कुछ दिनों के लिए निगरानी में रखने के बाद घर भेज दिया गया…

गुवाहाटीMar 16, 2020 / 09:54 pm

Prateek

Coronavirus को लेकर पूरी तरह सचेत मिजोरम सरकार, एहतियात के तौर पर किए कईं बड़े फैसले

Coronavirus को लेकर पूरी तरह सचेत मिजोरम सरकार, एहतियात के तौर पर किए कईं बड़े फैसले

(आइज़ोल): कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मिज़ोरम सरकार कोई भी लापरवाही करने के मूड में नहीं है। इस सिलसिले में कई बड़े कदम उठाए गए हैं। राज्य सरकार ने 10 दिनों के लिए राज्य में ऐसी गतिविधियों पर रोक लगा दी है जिनमें लोग बड़ी संख्या में एकत्रित होते हैं।

 

सभी शैक्षणिक संस्थान, धार्मिक स्थलों में कोई आयोजन, निजी और सार्वजनिक निजी समारोह के आयोजन जैसे गतिविधियों को 31 मार्च तक रोकने के आदेश दिए गए हैं। मिज़ोरम विश्वविद्यालय में शिक्षण गतिविधियों को 17 मार्च से लेकर 3 अप्रैल तक बंद करने को कहा गया है। हालांकि राज्य में प्रशासनिक कार्यालय खुले रहेंगे। म्यांमार और बांग्लादेश के साथ मिज़ोरम की सीमा पर किसी भी प्रकार की आवाज़ाही को प्रतिबंधित कर दिया गया हैं। अभी तक मिज़ोरम में कोरोनावाइरस का एक भी सकारात्मक मामला नही आया हैं।


फ़रवरी में चीन से राज्य के 7 विद्यार्थी वापस लौटे थे जिनको कुछ दिनों के लिए निगरानी में रखने के बाद घर भेज दिया गया। राज्य में कोरोना वायरस की जांच के लिए उपकरण और जांच केंद्र नहीं हैं। सिर्फ लक्षणों के आधार पर किसी व्यक्ति को निगरानी या अस्पताल में रखा जा सकता हैं। जांच की सुविधा नहीं होने के चलते कई लोग कोरोना वायरस के लक्षणों को लेकर उलझन में हैं। राज्य में रह रहे दूसरे राज्यों के निवासियों ख़ासकर छात्रों को राज्य से बाहर नहीं जाने के लिए कहा गया और स्थानीय छात्र हॉस्टल और रेंटेड हॉस्टल छोडकर अपने घर जा सकते हैं। राज्य में दूसरे राज्यों से लोगों और पर्यटकों के आगमन पर आगामी 31 मार्च तक प्रतिबंध लगा दिया हैं।

Home / Guwahati / Coronavirus को लेकर पूरी तरह सचेत मिजोरम सरकार, एहतियात के तौर पर किए कईं बड़े फैसले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो