scriptमिज़ोरम बना पूर्वोत्तर राज्यों की क्षेत्रीय फूटबाल ट्रॉफी-2020 का विजेता | Mizoram Won 9Th Dr. T. Aao Football Competition | Patrika News
गुवाहाटी

मिज़ोरम बना पूर्वोत्तर राज्यों की क्षेत्रीय फूटबाल ट्रॉफी-2020 का विजेता

विजेता टीम को 10 लाख रुपये अवार्ड में मिले हैं और उप-विजेता को 6 लाख रुपए मिले हैं। अब तक कुल 9 बार ट्रॉफी का आयोजन हुआ हैं…

गुवाहाटीJan 28, 2020 / 09:40 pm

Prateek

मिज़ोरम बना पूर्वोत्तर राज्यों की क्षेत्रीय फूटबाल ट्रॉफी-2020 का विजेता

मिज़ोरम बना पूर्वोत्तर राज्यों की क्षेत्रीय फूटबाल ट्रॉफी-2020 का विजेता

कोहिमा: पूर्वोत्तर राज्यों की क्षेत्रीय 9वीं डॉ. टी. आओ फूटबाल प्रतियोगिता में मिजोरम ने जीत हासिल की। मंगलवार को नगालैंड की राजधानी कोहिमा के इंदिरा गांधी स्टेडियम में हुए फ़ाइनल मैच में मिज़ोरम ने सिक्किम को एक गोल से हराया। 20-28 जनवरी के दौरान इस ट्रॉफी के मैच खेले गए।

 

मिज़ोरम और सिक्किम के बीच शाम 5:55 मिनट पर शुरू हुआ फाइनल मैच शाम 7 बजकर 28 मिनट पर पूरा हुआ। दोनों टीमों के बीच मुक़ाबला काफी कड़ा रहा। 74 वें मिनट में मिज़ोरम टीम से डेविड ललरिनमुआना ने पहला गोल किया जो मैच का एकमात्र गोल रहा। ट्रॉफी के समापन समारोह की अध्यक्षता नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफेऊ रिओ ने की। मुख्यमंत्री खुद दर्शक दीर्घा में काफी समय तक मौजूद रहे।


2009 में इस ट्रॉफी का पहला संस्करण हुआ था जिसका पहला विजेता मणिपुर रहा। विजेता टीम को 10 लाख रुपये अवार्ड में मिले हैं और उप-विजेता को 6 लाख रुपए मिले हैं। अब तक कुल 9 बार ट्रॉफी का आयोजन हुआ हैं। ट्रॉफी का आयोजन नगालैंड में ही होता हैं। अब तक मणिपुर 6 बार और मिज़ोरम 3 बार इस ट्रॉफी का विजेता रहे हैं। सिक्किम सबसे ज्यादा बार उप-विजेता रहा हैं। इस बार भी सिक्किम इस ट्रॉफी का उप-विजेता हुआ हैं। पूर्वोत्तर के 8 राज्यों – सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, नागालैंड, मणिपुर, मेघालय, मिज़ोरम और त्रिपुरा की फूटबाल टीमों ने इस सालाना क्षेत्रीय फूटबल टूर्नामेंट ट्रॉफी में भाग लिया।

Home / Guwahati / मिज़ोरम बना पूर्वोत्तर राज्यों की क्षेत्रीय फूटबाल ट्रॉफी-2020 का विजेता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो