scriptअसम में फिर नब्बे के दशक की तरह उल्फा हो रहा है सक्रिय,हिंदीभाषी दुकानदार की दुकान पर ग्रेनेड से हमला, दो की मौत | ulfa militants attacked on shop in guwahati-one died | Patrika News
गुवाहाटी

असम में फिर नब्बे के दशक की तरह उल्फा हो रहा है सक्रिय,हिंदीभाषी दुकानदार की दुकान पर ग्रेनेड से हमला, दो की मौत

उल्फा स्वाधीन में लगातार नई भर्तियां हो रही है। राज्य के युवक-युवती फिर एक बार उल्फा के प्रति आकर्षित हो रहे हैं…

गुवाहाटीNov 22, 2018 / 07:12 pm

Prateek

granade file photo

granade file photo

(पत्रिका ब्यूरो,गुवाहाटी): असम में उल्फा फिर एक बार नब्बे के दशक की तरह सक्रिय हो गया है। शिवसागर जिले के डिमौ में आज शाम पांच बजे संदिग्ध उल्फा स्वाधीन के सदस्यों ने व्यापारी कमल अग्रवाल की हार्डवेयर दुकान पर ग्रेनेड से हमला किया। इसमें कमल के साथ दुकान में मौजूद ग्राहक अहिर गुप्ता चपेट में आया। उसका चेहरा पूरी तरह नष्ट होने के साथ ही एक हाथ अलग गया, जबकि कमल अग्रवाल बुरी तरह घायल हुए हैं। अहिर की मौत तुरंत हो गई, जबकि कमल ने अस्पताल में दम तोड़ा। सूत्रों के अनुसार उल्फा ने पहले भी रकम की मांग की थी। कमल का ईट भट्टे का कारोबार भी था। घटनास्थल डिमौ थाने से 400 मीटर की दूरी पर बताया गया है। कमल के यहां पहले भी उल्फा ने ग्रेनेड फोड़ा था।


उधर मंगलवार की रात उल्फा स्वाधीन ने चराईदेव जिले के अंतर्गत बरहाट थाना क्षेत्र के अधीन सापेखाटी के नजदीक टिमनहाबी चाय बागान के प्रबंधक नोमल चंद्र बरुवा का अपहरण कर लिया था।इससे पहले तिनसुकिया के जागुन से स्टोन क्रेशर के मुहरी का अपहरण किया गया। पिछले 36 घंटों में उल्फा स्वाधीन की यह तीसरी घटना है। संगठन ने अब तक इनकी जिम्मेदारी नहीं ली है, पर राज्य के पुलिस महानिदेशक कुलधऱ सैकिया ने कहा कि इन तीनों घटना में उल्फा स्वाधीन का हाथ है। इनके खिलाफ असम पुलिस अरुणाचल प्रदेश और नगालैंड पुलिस के साथ मिलकर सीमाई इलाकों में अभियान चला रही है।साथ ही अपह्रत व्यक्तियों को बरामद करने की कोशिश की जा रही है।

 

इधर उल्फा स्वाधीन में लगातार नई भर्तियां हो रही है। राज्य के युवक-युवती फिर एक बार उल्फा के प्रति आकर्षित हो रहे हैं। आसू नेता,उल्फा नेता परेश बरुवा का भतीजा,युवतियां बड़े पैमाने पर उल्फा में जा रहे हैं। इससे पहले उल्फा की कमर पूरी तरह टूट चुकी थी, लेकिन राज्य में प्रस्तावित नागरिकता विधेयक के खिलाफ बने माहौल के बीच उल्फा में युवक-युवतियों के जाने का सिलसिला फिर एक बार बढ़ा है। मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने घटना की तीखी निंदा करते हुए पुलिस महानिदेशक को तुरंत इन्हें पकड़ने को कहा है।

Home / Guwahati / असम में फिर नब्बे के दशक की तरह उल्फा हो रहा है सक्रिय,हिंदीभाषी दुकानदार की दुकान पर ग्रेनेड से हमला, दो की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो