scriptमुस्लिम लीग व एआईयूडीएफ के साथ कांग्रेस का गठबंधन देश की सुरक्षा के लिए बड़ा खतराः योगी आदित्यनाथ | yogi says Muslim League-AIUDF-congress alliance is danger for country | Patrika News
गुवाहाटी

मुस्लिम लीग व एआईयूडीएफ के साथ कांग्रेस का गठबंधन देश की सुरक्षा के लिए बड़ा खतराः योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि कांग्रेस का मुस्लिम लीग के साथ अपवित्र गठजोड़ है…
 

गुवाहाटीApr 06, 2019 / 11:02 pm

Prateek

fil;e photo

fil;e photo

(गुवाहाटी,राजीव कुमार): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार असम के नगांव जिले के होजाई में एक जनसभा को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस का मुस्लिम लीग के साथ अपवित्र गठजोड़ है। यह देश की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है। योगी ने कहा कि केरल की वायनाड लोकसभा सीट से जब राहुल गांधी जुलूस के साथ पर्चा दाखिल करने गए तो वहां हरे झंडे स्पष्ट तौर पर दिख रहे थे।

योगी ने नगांव संसदीय सीट के भाजपा उम्मीदवार रुपक शर्मा के लिए प्रचार करते हुए कहा कि राहुल उत्तर प्रदेश से भाग गए और केरल में एक सीट से पर्चा भरा है। उनके जुलूस में न तो तिरंगा था, और न ही कांग्रेस का चुनाव चिन्ह हाथ। उसमें केवल मुस्लिम लीग का हरा झंडा था जिस पर चांद और तारे अंकित थे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि इस अपवित्र गठजोड़ ने कांग्रेस की मानसिकता को उजागर कर दिया है। देश के विभाजन के लिए और उस वक्त लाखों लोगों की हत्या के लिए मुस्लिम लीग जिम्मेदार था। अब कांग्रेस का उसी पार्टी के साथ राजनीतिक गठजोड़ है। योगी ने आरोप लगाया कि असम में भी कांग्रेस ने बदरुद्दीन अजमल की एआईयूडीएफ के साथ अंदर ही अंदर अपवित्र गठबंधन किया है जो राज्य में असंख्य समस्याओं के लिए जिम्मेदार है। रैली में योगी ने कहा कि कांग्रेस ने इन दोनो गठबंधनों को कर राष्ट्रीय सुरक्षा और आपकी सुरक्षा के साथ समझौता कर लिया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पूर्वोत्तर में सभी राज्यों में हार चुकी है लेकिन पार्टी ने इससे कुछ नहीं सीखा और बार बार वही गलतियां दोहरा रही है। उन्होंने जोर देकर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने देश को मजबूत किया है। योगी ने कहा कि ओसामा बिन लादेन को पकड़ने के लिए अमेरिका ने पाकिस्तान में प्रवेश किया। इस्राइल ने फलस्तीन में प्रवेश किया। इसके बाद भारत तीसरा ऐसा देश है जिसने आतंकवादियों पर हमला करने के लिए किसी दूसरे देश में प्रवेश किया।

उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भारत वैश्विक आर्थिक ताकत के रूप में उभरा है और छठे स्थान पर पहुंच गया है जबकि इससे पहले संप्रग के शासनकाल में भारत 11 वें स्थान पर था। भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि जाति, धर्म, भाषा और क्षेत्र के आधार पर कोई भेदभाव नहीं होता है। हर व्यक्ति को विकास का फल मिल रहा है। भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में चुनावी रैलियों को संबोधित करने योगी यहां आये थे।

Home / Guwahati / मुस्लिम लीग व एआईयूडीएफ के साथ कांग्रेस का गठबंधन देश की सुरक्षा के लिए बड़ा खतराः योगी आदित्यनाथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो