scriptएपीएससी घोटाले के सिलसिले में भाजपा नेता समेत तीन गिरफ्तार | three accused including bjp leader arrested in apsc scam | Patrika News
गुवाहाटी

एपीएससी घोटाले के सिलसिले में भाजपा नेता समेत तीन गिरफ्तार

अब तक एपीएससी के अध्यक्ष पाल समेत अनेक अधिकारियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पिछले 2 सालों से जांच चल रही है…

गुवाहाटीJul 23, 2018 / 09:11 pm

Prateek

accused

accused

(पत्रिका ब्यूरो,गुवाहाटी): डिब्रुगढ़ पुलिस ने असम लोकसेवा आयोग (एपीएससी) घोटाले मामले में तीन और गिरफ्तारियां की हैं। जांच को प्रभावित करने के आरोप में सत्तारुढ़ भाजपा के एक नेता तथा एक एपीएस अधिकारी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।


भेजा गया पुलिस रिमांड पर

डिब्रुगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक गौतम बोरा ने बताया कि सत्तारुढ़ भाजपा की दरंग इकाई के उपाध्यक्ष शैलेंद्र शर्मा बरुवा, दुलियाजान की पुलिस उपाधीक्षक कविता दास और व्यापारी सुरजीत चौधरी को रविवार रात गिरफ्तार किया गया। सोमवार को तीनों को विशेष अदालत में हाजिर किया गया, जहां से उन्हें सात दिनों की पुलिस रिमांड पर सौंप दिया गया। सूत्रों के अनुसार गौहाटी उच्च न्यायालय में न्यायाधीशों से मुलाकात कर दोनों ने जांच को प्रभावित करने की कोशिश की थी।


गौरतलब है कि कविता दुलियाजान स्थित 19 आईआरबीएन डीएसपी थीं और उन्हें वहीं से गिरफ्तार किया गया। पिछले आठ दिनों से वह अपने काम पर भी नहीं आई थीं और उनका मोबाइल भी लगातार बंद आ रहा था। गत 25 मई के उनके हस्ताक्षर के नमूने की जांच की गई थी। उधर सुरजीत गिरफ्तार एसीएस पल्लवी शर्मा चौधरी का पति है और उसका रियल इस्टेट का कारोबार है। उस पर फर्जीवाड़ा के कई आरोप भी है। इससे पहले भाजपा के सांसद रामप्रसाद शर्मा की पुत्री पल्लवी शर्मा भी गिरफ्तार हो चुकी है। एक पूर्व मंत्री नीलमणि सेन डेका के पुत्र राजश्री सेन डेका, भाजपा की नेता सुमित्रा दले पाटिर की रिश्तेदार गीताली दलै और सुनयना आईदेउ, भाजपा सांसद राजेन गोहाईं का भतीजा भी इस घोटाले में गिरफ्तार हो चुके हैं।


दो साल से चल रही है जांच

इस मामले की जांच कर रहे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरजीत सिंह पानेसर ने मामले की जांच के लिए और तीन महीने का समय अदालत से मांगा है। इस घोटाले में पहली गिरफ्तारी अक्तूबर 2016 में हुई थी। अब तक एपीएससी के अध्यक्ष पाल समेत अनेक अधिकारियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पिछले 2 सालों से जांच चल रही है।

Home / Guwahati / एपीएससी घोटाले के सिलसिले में भाजपा नेता समेत तीन गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो