scriptबिना पेपर कार्रवाई के कर्ज दिलाने का वादा कर 1.10 लाख ऐंठे | 1.10 lakh units promising to provide loans without paper action | Patrika News
ग्वालियर

बिना पेपर कार्रवाई के कर्ज दिलाने का वादा कर 1.10 लाख ऐंठे

कागजी कार्रवाई के झंझट के बिना आसान कर्ज दिलाने का लालच देकर ठग ने बेरोजगार से 1 लाख 10 हजार 496 रुपए ठग लिए। तीन महीने तक ठग उसे बातों में फंसा कर लगातार पैसा मंगाता रहा। जब बेरोजगार की सारी जमा पूंजी हड़प गया तो ठग ने मोबाइल बंद कर लिया।

ग्वालियरOct 10, 2019 / 12:41 am

रिज़वान खान

thag

बिना पेपर कार्रवाई के कर्ज दिलाने का वादा कर 1.10 लाख ऐंठे

ग्वालियर। कागजी कार्रवाई के झंझट के बिना आसान कर्ज दिलाने का लालच देकर ठग ने बेरोजगार से 1 लाख 10 हजार 496 रुपए ठग लिए। तीन महीने तक ठग उसे बातों में फंसा कर लगातार पैसा मंगाता रहा। जब बेरोजगार की सारी जमा पूंजी हड़प गया तो ठग ने मोबाइल बंद कर लिया। अब परेशान युवक ने पुलिस से मदद मांगी है।
क्राइम ब्रांच निरीक्षक दामोदर गुप्ता ने बताया जौरा, मुरैना निवासी राजवीर पाल (24) ने आसान कर्ज का विज्ञापन पढ़ा था। उसमें लिखा था कि बिना कागजी झंझट के बेरोजगारों के लिए कर्ज मुहैया है। उसमें कुछ मोबाइल नंबर भी लिखे थे। इन पर राजवीर ने कॉल किया, तो फोन रिसीव करने वाले ने वही बात दोहराई उससे कहा कि कुछ दिनों में उसे कर्ज का पैसा मिल जाएगा। इसके लिए न तो जमानत देनी पड़ेगी न ही भागदौड़ करना होगी। बस कुछ जरूरी खानापूर्ति है उन्हें पूरा करना है। उसने राजवीर से कहा कि पहले तो रजिस्ट्रेशन कराना पड़ेगा, इसके लिए 1500 रुपया खाते में भेजा। एकाउंट नंबर भी राजवीर को दे दिया। भरोसा कर राजवीर ने उस खाते में रकम जमा करा दी, तो ठग ने फिर कॉल किया कहा कि अब फाइल चार्ज और दूसरी खानापूर्ति के लिए पैसा चाहिए। राजवीर ने फिर रकम जमा कराई, ठग उसे फंसाता चला गया और करीब 1 लाख 10 हजार 496 रुपए अपने खाते में जमा करा लिए। अब राजवीर ने उससे कर्ज का पैसा देने के लिए कहा तो ठग ने उसे टहलाना शुरू कर दिया। शुरू में जवाब दिया कि कर्ज तो पास हो गया है बस फाइल पर कुछ बिदुंओं की पूर्ति होना बाकी है, उसके बाद कुछ और बहाने बनाए फिर अपना मोबाइल बंद कर लिया। जमा पूंजी उसे थमाने और तीन महीने बाद भी कुछ पैसा हाथ नहीं लगा तो राजवीर को शक हुआ उसने क्राइम ब्रांच में आकर घटना बताई। उसकी शिकायत पर ठग पर केस दर्ज किया है। जिस मोबाइल नंबर से राजवीर को ठग फोन कर रहा था उसे और जिस खाते में पैसा जमा कराया है वह किसके नाम और पते पर है पता लगाया जा रहा है।

Home / Gwalior / बिना पेपर कार्रवाई के कर्ज दिलाने का वादा कर 1.10 लाख ऐंठे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो