script10 वीं फ्लोरबॉल चैम्पियनशिप: दिल्ली ओवर ऑल चैम्पियन | 10 floorball championship, delhi be over all champion | Patrika News
ग्वालियर

10 वीं फ्लोरबॉल चैम्पियनशिप: दिल्ली ओवर ऑल चैम्पियन

आईटीएम यूनिवर्सिटी में खेली गई 10 वीं फ्लोरबॉल चैम्पियनशिप की ओवर ऑल ट्राफी दिल्ली ने जीत ली।

ग्वालियरJan 17, 2016 / 12:35 pm

Gaurav Sen


ग्वालियर। आईटीएम यूनिवर्सिटी में खेली गई 10 वीं फ्लोरबॉल चैम्पियनशिप की ओवर ऑल ट्राफी दिल्ली ने जीत ली। विजेता टीम को कलेक्टर डॉ. संजय गोयलने ट्राफी प्रदान की।

इस अवसर पर फ्लोरबॉल बॉल महासंघ के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट अतुल गुप्ता आईटीएम यूनिवर्सिटी के मेनेजिंग डायरेक्टर एवं मध्य प्रदेश फ्लोरबॉल एसोसियेशन के अध्यक्ष डॉ. दौलत सिंह चौहान महासंघ के महासचिव डॉ. प्रदीप सिंह कोषाध्यक्ष सुभाष चद्रा एवं आईटीएम यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डॉ. ओमवीर सिंह उपस्थित थे।

पुरुष वर्ग के लिए क्वार्टर फाइनल में दिल्ली, झारखण्ड, उत्तराखण्ड, और कर्नाटक की टीमों ने जीत दर्ज कर सेमी फाइनल में जगह बनाई। सेमी फाइनल मुकाबले में दिल्ली ने झारखण्ड को और दूसरे सेमीफाइनल में कर्नाटक ने उत्तराखण्ड को पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया। 

फाइनल में दिल्ली ने कर्नाटक को पराजित कर खिताब पर कब्जा कर लिया। महिला वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में दिल्ली, एम.पी. हिमाचल प्रदेश, और झारखण्ड ने राजस्थान, तमिलनाडु, महाराष्ट्र और गुजरात को हराकर सेमीफाइनल प्रवेश किया। सेमीफाइनल में दिल्ली ने मप्र को और हिमाचल प्रदेश ने झारखण्ड को पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में गदिल्ली ने हिमाचल प्रदेश को पराजित कर खिताब पर कब्जा कर लिया।

डॉ. संजय गोयल ने विजेता और उपविजेता टीम के खिलाडिय़ों को बधाई दी और कहा कि जो खिलाड़ी सफल नहीं हो सके है वे अगली बार और मेहनत करें। उन्होंने कहां कि वे पहली बार इस खेल को देख रहे है। वाकई यह रोमांचक हैं। उन्होंने उम्मीद जताई आने वाले वक्त में खिलाड़ी इस खेल में काफी नाम कमाएंगे।

आईटीएम के मेनेजिंग डायरेक्टर डॉ. दौलत सिंह चौहान ने कहा कि आईटीएम में फ्लोर बॉल के अन्तरराष्ट्रीय कोर्ट बनाए जाने के लिए सैद्धांतिक सहमति बन गई है। और अगले छह माह में यह कोर्ट बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि नेशनल टीम के चयन के लिए आईटीएम यूनिवर्सिटी में ही कैम्प लगाए जाने का निर्णय लिया गया है। इस कैम्प में भाग लेने वाले खिलाडिय़ों में से ही राष्ट्रीय टीम का चयन किया जाएगा जो अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर भागीदारी करेगी।

भारतीय फ्लोर बॉल महासंघ के अध्यक्ष व यूपी कैडर के सीनियर आईएएस अधिकारी डॉ. भात कुमार ने विजेता ओर उपविजेता टीम के खिलाडिय़ों को जीत की बधाई दी है, साथ ही उज्जवल भविय की कामना की है। 

Hindi News/ Gwalior / 10 वीं फ्लोरबॉल चैम्पियनशिप: दिल्ली ओवर ऑल चैम्पियन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो