script120 फीट चौड़ी सडक़ करने तोड़े अतिक्रमण, विरोध का करना पड़ा सामना | 120 feet wide road encroachment, faced opposition | Patrika News
ग्वालियर

120 फीट चौड़ी सडक़ करने तोड़े अतिक्रमण, विरोध का करना पड़ा सामना

मिलेनियम प्लाजा से कुलपति बंगले के बीच में कई दुकानों के आगे से जाल, चबूतरे, टीनशेड और कुछ अस्थाई दुकानों को हटा दिया। इस दौरान अमले को विरोध का सामना भी करना पड़ा।

ग्वालियरJul 09, 2019 / 12:43 am

Rahul rai

encroachment,

120 फीट चौड़ी सडक़ करने तोड़े अतिक्रमण, विरोध का करना पड़ा सामना

ग्वालियर। नगर निगम के मदाखलत अमले द्वारा सोमवार को दोपहर विश्वविद्यालय मार्ग पर तीन घंटे तक कार्रवाई कर 20 दुकानों, मकानों के सामने से अतिक्रमण हटाए गए। मिलेनियम प्लाजा से कुलपति बंगले के बीच में कई दुकानों के आगे से जाल, चबूतरे, टीनशेड और कुछ अस्थाई दुकानों को हटा दिया। इस दौरान अमले को विरोध का सामना भी करना पड़ा। कार्रवाई के दौरान सडक़ पर जाम लग गया, जिसे नगर निगम कर्मचारियों ने हटाया।
निगम अधिकारियों ने बताया कि यह कार्रवाई मास्टर प्लान के तहत की जा रही है। मदाखलत अमले द्वारा दोपहर 2 बजे कार्रवाई शुरू की गई। इस दौरान मिलेनियम प्लाजा के पास एक व्यक्ति ने विरोध करने का प्रयास किया। जैसे ही मकान का रैंप तोडऩा शुरू किया, मकान मालिक ने सिटी प्लानर प्रदीप वर्मा से विरोध जताते हुए कहा कि यह तो हमारा हिस्सा है, इसे आप कैसे तोड़ सकते हैं। इस पर निगम अधिकारियों ने बताया कि यह पूरा हिस्सा मास्टर प्लान में आ रहा है, इसलिए तोड़ा जा रहा है।
मास्टर प्लान में 36 मीटर चौड़ी होनी है सडक़
मास्टर प्लान के आधार पर नगर निगम इस मार्ग पर कार्रवाई कर रही है। निगम अधिकारियों के अनुसार सडक़ 36 मीटर चौड़ी होनी है। इसके हिसाब से डिवाइडर के दोनों ओर 18-18 मीटर की सडक़ बनाई जाएगी, इसलिए सडक़ के दोनों ओर से तुड़ाई की जा रही है।

Home / Gwalior / 120 फीट चौड़ी सडक़ करने तोड़े अतिक्रमण, विरोध का करना पड़ा सामना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो