script41 स्टूडेंट्स को मिला 8 लाख का पैकेज, जानिए कैसे | 41 students get package of 8 lakhs | Patrika News
ग्वालियर

41 स्टूडेंट्स को मिला 8 लाख का पैकेज, जानिए कैसे

ई कामर्स इंडस्ट्री के ई लर्निंग एप ‘एक्सट्रा माक्र्स एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड ने आईटीएम में कैंपस प्लेसमेंट आयोजित किया।

ग्वालियरJul 19, 2019 / 06:06 pm

Avdhesh Shrivastava

Campus Placement

41 स्टूडेंट्स को मिला 8 लाख का पैकेज, जानिए कैसे

ग्वालियर . ई कामर्स इंडस्ट्री के ई लर्निंग एप ‘एक्सट्रा माक्र्स एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड ने आईटीएम में कैंपस प्लेसमेंट आयोजित किया। एक्सट्रा माक्र्स के इस कैंपस प्लेसमेंट में आईटीएम यूनिवर्सिटी व आईटीएम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के बीई और बीटेक ब्रांच के स्टूडेंट्स ने भागीदारी की। कंपनी की एचआर पायल सेन और एजीएम संगाकीर्तियायन ने प्री प्लेसमेन्ट टॉक, ग्रुप डिस्कशन, इंटरव्यू में स्टूडेंट्स की वर्बल एबिलिटी, कम्युनिकेशन एबिलिटी के साथ प्रोफेशनल एबिलिटी व दीगर क्षमताओं का बारीकी से परीक्षण किया। आईटीएम में कैंपस प्लेसमेंट आयोजित करने आने वाले अधिकारियों का कहना था कि आईटीएम के बच्चों में प्रोफेशनल स्किल्स काफी बेहतर हैं। आईटीएम की प्लेसमेंट ऑफि सर आयुषि खान ने बताया है कि जिन 41 स्टूडेंट्स को एक्सट्रा माक्र्स एजुकेशन ने रिक्रूट किया है। उनका सालाना प्रति सैलेरी पैकेज 8 लाख (सीटीसी) है।
ट्रेनिंग से स्टूडेंट्स को मिलेगा प्लेसमेंट: सपेट सीएसटीएस में गुरुवार को नि:शुल्क कौशल विकास प्रशिक्षण के लिए साक्षात्कार का आयोजन किया गया। यह प्रोग्राम अन्य पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के छात्रों के लिए एनबीसीएफ डीसी नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित था। जिसमें मशीन ऑपरेटर सहायक, प्लास्टिक प्रोसेसिंग, इंजेक्शन मोल्डिंग, ब्लो मोल्डिंग आदि कोर्स शामिल थे। इसमें 8वीं, 10वीं, आईटीआई,ं डिप्लोमा एवं न्यूनतम आयु 18 वर्ष पात्र होगें। यह 75 दिनों का आवासीय रहेगा। प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षुओं को 50 टन से लेकर 200 टन की इंजेक्सन मोल्डिंग एवं ब्लो मोल्डिंग पाइप प्लांट मशीनों पर प्रशिक्षण दिया जाएगा। साथ ही व्यक्तित्व विकास एवं सॉफ्ट स्किल का प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिससे बेरोजगार छात्रों को प्लास्टिक उद्योग ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रिकल्स, इलेक्ट्रॉनिक्स पाइप इंडस्ट्रीज में रोजगार के अवसर खुलेंगें। साथ ही सिपेट संस्थान द्वारा सफ लता पूर्वक प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले छात्रों को इंदौर, पुणे, अहमदाबाद, दिल्ली, ग्वालियर के प्लास्टिक उद्योगों में रोजगार के भी अवसर प्रदान किए जाएंगे।

Home / Gwalior / 41 स्टूडेंट्स को मिला 8 लाख का पैकेज, जानिए कैसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो