scriptकिराएदार गहरी नींद में सोते रहे, चोर ब्रोकर के घर से ले गए 5 लाख का माल | 5 million goods taken from the burglar's house | Patrika News
ग्वालियर

किराएदार गहरी नींद में सोते रहे, चोर ब्रोकर के घर से ले गए 5 लाख का माल

2 लाख रुपए 8 तोला सोना सहित 5 लाख की चोरी, पड़ोसी ने सुबह देखा तब चोरी का पता चला

ग्वालियरFeb 07, 2019 / 08:56 pm

राजेंद्र ठाकुर

chori

chori

ग्वालियर। कार्यक्रम में शामिल होने अपनी ससुराल गए ब्रोकर के घर के चोरों ने ताले तोड़ दिए। हालांकि घर में किराएदार थे। लेकिन वह गहरी नींद में सोते रहे, उन्हें चोरों की आहट भी सुनाई नहीं दी। ब्रोकर का कहना है चोर दीवान पलंग के अंदर रखे 2 लाख रुपए, 8 तोला सोना, एक किलो चांदी सहित करीब 5 लाख का सामान चुराकर भाग गए। गुरुवार सुबह पड़ोसी ने ताले टूटे देखे तो उन्हें फोन करके बताया। तब चोरी का पता चला। पुलिस के मुताबिक न्यू किशान बाग निवासी मनोज प्रजापति के घर चोरी हुई है। मनोज जमीन, प्लॉट खरीदवाने और बिचवाने का काम करते है। उन्होंने बताया ससुराल मे कार्यक्रम था। इसलिए बुधवार दोपहर 2.30 बजे परिवार सहित घर में ताला लगाकर चले गए। सोचा रात तक घर लौट आएगे। लेकिन पानी बरसने लगा तो रुकना पड़ा। किराएदार है इसलिए कोई चिंता नहीं थी। लेकिन रात को मुख्य गेट का ताला तोडकऱ चोर घर में घुस आए। कमरे के ताले तोडकऱ दीवान पलंग के अंदर रखे सोने-चांदी के जेवर और रुपए चुरा लिए। चोरों ने लोहे की अलमारी तोडने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हुए।

मां की मौत के बाद मिली राहत राशि भी चोरी


20 अक्टूबर 2017 को मुजफ्फरनगर में खितोरी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन हादसा हुआ था। उस हादसे में मोहन की मां सरजू प्रजापति की मौत हो गई थी। सरकार द्वारा घरवालों को राहत राशि दी गई थी। मोहन का कहना है उसी राशि में से दो लाख रुपए घर में रख छोड़े थे। चोर उस रकम को भी चुराकर ले गए।

नहीं बुलाए फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट, डॉग स्कॉड


घर में चोरों के जूते के निशान मिले है। बरसात के कारण जूतों पर मिट्टी लगी हुई थी। क्योंकि फर्श पर जूते के निशान े साथ मिट्टी लगी है। मोहन का कहना है निशान देखकर लगता है चोर 4-5 होगे। हैरानी की बात तो यह है कि जांच के लिए न तो फिंगर प्रिंट एक्पर्ट बुलाया गया न ही डॉग स्कॉड। एक एएसआई जांच करके गए।

सीसीटीवी कैमरे में चोर की तलाश


मोहन के घर में तो कैमरे नहीं है लेकिन पास ही एक स्कूल में सीसीटीवी कैमरा लगा है। हो सकता है चोर रात के वक्त उस कैमरे में आते-जाते हुए दिखाई दिए हो। पुलिस उन कैमरे से फुटेज खंगालकर चोरो का पता करेगी।

Home / Gwalior / किराएदार गहरी नींद में सोते रहे, चोर ब्रोकर के घर से ले गए 5 लाख का माल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो