scriptफर्जी दस्तावेज बनाकर मार्केटिंग प्रतिनिधि के 6.84 लाख हड़पे | 6.84 Lakhs of Marketing Representatives Strike By Creating Fake Docume | Patrika News
ग्वालियर

फर्जी दस्तावेज बनाकर मार्केटिंग प्रतिनिधि के 6.84 लाख हड़पे

पड़ाव थाने में दर्ज हुआ धोखाधड़ी का मामला

ग्वालियरMar 05, 2020 / 01:26 am

राजेंद्र ठाकुर

फर्जी दस्तावेज बनाकर मार्केटिंग प्रतिनिधि के 6.84 लाख हड़पे

फर्जी दस्तावेज बनाकर मार्केटिंग प्रतिनिधि के 6.84 लाख हड़पे

ग्वालियर। अखबार में विज्ञापन छपवाकर शर्मा एडवरटाईजिंग के संचालक ने मार्केटिंग प्रतिनिधि के 6 लाख 84 हजार रुपए हड़प लिए। जब प्रतिनिधि ने पुलिस से शिकायत की तो उसे थाने बुलाया। लेकन संचालक ने फर्जी दस्तावेज देकर पुलिस को गुमराह किया कि पैमेंट कर दिया है। जब दस्तावेज की जांच की तो पता चला फर्जी है। इसके बाद पड़ाव थाने में संचालक पर मामला दर्ज हुआ। पुलिस के मुताबिक न्यू कॉलोनी नंबर दो बिरला नगर निवासी बिष्णु अग्रवाल के साथ शर्मा एडवरटाईजिंग के संचालक धीरेन्द्र शर्मा ने धोखाधड़ी की है। बिष्णु मार्केटिंग प्रतिनिधि है। उन्होंने बताया कि उड़ीसा में एक अखबार मेें विज्ञापन देने के लिए धीरेन्द्र ने उनसे अनुबंध किया था। मार्च से अप्रैल 2015 तक का उसे 3 लाख 50 हजार रुपए का पैमेट करना था। कई बार उसे कहा लेकिन वह टालमटोल करता रहा। बाद में उसने दो लेटर भी दिए कि वह जल्द ही पैमेंट कर देगा। लेकिन उसने पैसे नहीं दिए। यहीं नहीं बिष्णु जब सांई बाबा मंदिर के पास स्थित उसके दफ्तर गया तो उनके साथ अभ्रदता कर दी। इस तरह ब्याज सहित मिलाकर उस पर 6 लाख 84 हजार रुपए हो गए। पैसें न मिलने पर बिष्णु ने पुलिस अधिकारियों से शिकायत की। आई जी ने सीएसपी को मामले की जांच सौपी। सीएसपी ने जब धीरेन्द्र को बयान के लिए बुलाया तो उसने एक इस्टर्न मिडिया लिमिटेड का फर्जी लेटरहैड देकर कहा कि वह तो पैमेंट कर चुका है। इनके मार्केटिंग मैनेजर नितिन लेकर गए है। लेकिन नितिन ने कहा कि उनके द्वारा कोई लेटर नहीं दिया। न ही उनके हस्ताक्षर है न ही कंपनी की सील है। इस तरह उसके फ र्जीवाड़े का खुलासा हुआ। बुधवार को पड़ाव थाना पुलिस ने बिष्णु अग्रवाल की शिकायत पर धीरेन्द्र शर्मा निवासी 418 विनय नगर के खिलाफ चार सौ बीसी का मामला दर्ज किया।

कई लोगों से कर चुका है ठगी
धीरेन्द्र का काम ही ठगी है। यह पहली बार नहीं हुआ वह पहले भी कई लोगों से पैसे हड़प कर चुका है। कई लोगों के लाखों रुपए पचाकर बैठा हुआ है। इसके भाई शर्मा पब्लिसिटी के संचालक राजेद्र शर्मा के खिलाफ भी एफआइआर हो चुकी है।

Home / Gwalior / फर्जी दस्तावेज बनाकर मार्केटिंग प्रतिनिधि के 6.84 लाख हड़पे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो