script67 साल की महिला को हुआ 28 साल के लड़के से प्यार, लिव इन एग्रीमेंट को कराया रजिस्टर | 67-year-old woman fell in love with a 39-year-old boy Registered live | Patrika News
ग्वालियर

67 साल की महिला को हुआ 28 साल के लड़के से प्यार, लिव इन एग्रीमेंट को कराया रजिस्टर

शादी को छोड़ लिव इन एग्रीमेंट को कराया रजिस्टर, अब रहेंगे साथ-साथ

ग्वालियरMar 23, 2022 / 06:56 pm

Hitendra Sharma

live_in_relation.png

ग्वालियर. कहते हैं कि प्यार की कोई उम्र नहीं होती, ये कभी भी किसी से भी हो सकता है। एसी ही एक मामला मध्य प्रदेश के ग्वालियर से सामने आया है। जहां 67 साल की महिला को 39 साल छोटे लड़के से प्यार हो गया। प्यार भी एसा कि अब दोनों एक दूसरे बिना एक पल भी दूर नहीं रहना चाहते हैं। दोनों को लोगों की परवाह भी नहीं कि लोग क्या कहेंगे?

अब ये प्रेमी जोड़ा एक साथ ही रहेगा इसके लिए दोनों शादी न करके लिव-इन में रहने का फैसला किया है। पश्चिमी देशों से शुरू हुआ लिव-इन का चलन अब भारत के छोटे शहरों तक पहुंच गया है। लिव-इन रिलेशन के मामले आम तौर पर देश के बड़े शहरों में देखने को मिलते रहे हैं। ग्वालियर में 67 साल की रामकली को 28 साल के भोलू से प्यार हो गया और अब दोनों लिव इन में रहने लगे। दोनों ने शादी का फैसला न करते हुए अपने लिव इन रिलेशन को ही दस्तावेज की मान्यता देने के लिए नोटरी कराई है।

लिव इन रिलेशन को दस्तावेज की मान्यता लेने रामकली और भोलू के ग्वालियर जिला न्यायालय पहुंचे और लिव इन का दस्तावेज बनवाकर नोटराइज्ड करा दिया। 67 साल की रामकली मुरैना जिले के कैलारस की रहने वाली है। बताया जा रहा है कि दोनों ने लिव इन रिलेशन में रहना ही तय किया। वह दोनों ही शादी नहीं करना चाहते।

इस प्रेमी जोड़े का कहना है कि वह एक दूसरे से बहुत प्रेम करते हैं और हमेशा साथ रहना ही चाहते हैं। लिव इन रिलेशन में रहने के साथ ही किसी तरह का विवाद ना हो इसलिए दस्तावेज की नोटरी कराई है। वही कानून के जानकारों के मुताबिक इस नोटराइज्ड दस्तावेज की कानूनी रूप से कोई मान्यता नहीं होती है। इस तरह का कांटेक्ट एक्ट (मुहायदा) केवल मुसलमानों में ही मान्य होता है। हिंदू मैरिज एक्ट के मुताबिक विवाह अनुबंध की श्रेणी में नहीं आता है, इसलिए लिव-इन का यह एग्रीमेंट अमान्य होगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x89at1m

Home / Gwalior / 67 साल की महिला को हुआ 28 साल के लड़के से प्यार, लिव इन एग्रीमेंट को कराया रजिस्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो