script 67वीं राष्ट्रीय शालेय हॉकी प्रतियोगिता आज से | 67th National School Hockey Competition | Patrika News

67वीं राष्ट्रीय शालेय हॉकी प्रतियोगिता आज से

locationग्वालियरPublished: Dec 27, 2023 10:07:04 pm

अव्यवस्थाओं के साथ आज से शुरू होगी

67th National School Hockey Competition
67वीं राष्ट्रीय शालेय हॉकी प्रतियोगिता आज से
ग्वालियर. स्कूल शिक्षा विभाग की मेजबानी में 28 दिसंबर से 67वीं राष्ट्रीय शालेय हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता के मुकाबले जिला खेल परिसर कंपू के एस्ट्रोटर्फ मैदान पर खेले जाएंगे। प्रतियोगिता का उद्घाटन गुरुवार को दोपहर 12 बजे जिला पंचायत अध्यक्ष दुर्गेश जाटव के मुख्य आतिथ्य में होगा। अध्यक्षता संभागीय आयुक्त दीपक सिंह करेंगे। विशेष अतिथि भाजपा नेता देवेन्द्र प्रताप सिंह तोमर और अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी नवदीप कौर होंगी। उद्घाटन के बाद मैच शुरू होंगे।
28 टीमें ले रही है भाग
राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता में देशभ से 28 बालक-बालिकाओं की टीमें भाग ले रही हैं। ग्वालियर में पड़ रही सर्दी के कारण कई राज्यों की टीमें प्रतियोगिता में भाग लेने नहीं आ रही है। प्रतियोगिता से पहले शिक्षा विभाग ने 44 टीमों के आने का दावा किया था।
आखिरी समय तक तैयारियां जारी
प्रतियोगिता को लेकर शिक्षा विभाग की तैयारियां बुधवार देररात जारी थी। स्थानीय स्तर पर बुधवार शाम को अपने-अपने लोगों को बुलाकर चर्चा की जा रही थी। शाम को टीम को बंटाने के लिए टी-शर्ट और टै्रक सूट पहुंचे। खिलाडिय़ों के रहने की व्यवस्था निजी स्कूल और कॉलेज में की गई है। टीम के आने का दौर देररात तक जारी था।
प्रतियोगिता के उद्घाटन आमंत्रण भी नहीं बंटे
राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता के उद्घाटन के आमंत्रण भी शाम तक नहीं बंटे थे। किसी अधिकारी का कहना था कि कार्ड छपे ही नहीं गए है, सिर्फ व्हाट्स ऐप पर भेजे जा रहे हैं। जबकि कुछ अधिकारियों का कहना था कि कार्ड छपवाएं गए हैं, लेकिन अभी बांटने के लिए नहीं दिए गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो