शिवपुरी के एक युवक ने सिखों की भावनाएं कुछ ऐसे की आहत, जबर्दस्त नाराजगी

shyamendra parihar

Publish: Jan, 14 2018 05:28:29 PM (IST)

Gwalior, Madhya Pradesh, India
शिवपुरी के एक युवक ने सिखों की भावनाएं कुछ ऐसे की आहत, जबर्दस्त नाराजगी

सिखों के प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस से की शिकायत, आईटी एक्ट में कार्रवाई की मांग

ग्वालियर. सिख समाज के लोगों ने शनिवार को एकजुट होकर थाना प्रभारी को आवेदन सौंपकर फेसबुक पर धार्मिक भावना आहत करने वाली पोस्ट डालने वाले युवक के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है।आवेदन में बताया गया है कि अर्पित शर्मा पुत्र भगवत शर्मा निवासी फिजिकल रोड शिवपुरी द्वारा फेसबुक पर स्वयं की आईडी से चिडिय़ा नाल बाज लड़ावा सवा लाख से अकेला लड़ जावा तब अर्पित शर्मा नाम पड़ावा,अर्पित शर्मा बस नाम ही काफी है। पोस्ट डाली गई है जो सिख धर्म को आहत करने वाली पोस्ट है।

अर्पित ने गुरु गोविंद सिंह का नाम हटाकर स्वयं का नाम लिखकर उक्त पोस्ट डाली है जबकि सिख धर्म के अनुसार गुरु गोविंद सिंह साहब के ग्रंथ में लेख है कि चिडिय़ा नाल में मैं बाज लड़ावा गीदड़ां तो मैं शेर बनावां सवा लाख से एक लड़ावा तबैं गोविंद सिंह नाम कहांवां। अर्पित ने गुरु गोविंद सिंह के ग्रंथ की लाइनों में अपने मन से फेरबदल कर गुरु गोविंद सिंह के नाम की जगह अपना नाम लिखकर फेसबुक पर अपनी आईडी में पोस्ट कर सिख समुदाय एवं ग्रंथ का अपमान कर उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। आईटी एक्ट का मामला दर्जकिया जाना आवश्यक है।

ट्रैक्टर में पीछे से डंपर ने मारी टक्कर, क्लीनर घायल
टेकनपुर. आंतरी थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे 75 पर बापू के ढाबा के पास शुक्रवार की रात खराब हो जाने के कारण सडक़ पर खड़े ट्रैक्टर-ट्रॉली में रेत से भरे डंपर ने जोरदार टक्कर मार दी जिससे डंपर का क्नीनर घायल हो गया जबकि चालक को हल्की-फुल्की चोटें आईं हैं। शुक्रवार की रात हाईवे पर रेत भरकर जा रहा ट्रैक्टर-ट्रॉली खराब हो गया था। इस ट्रैक्टर-ट्रॉली को चालक मौके पर छोडक़र चला गया था। इसी दौरान डबरा की ओर से रेत भरकर आ रहे एक डंपर ने अंधेरे के चलते ट्रैक्टर-ट्रॉली दिखाई न देने पर जोरदार टक्कर मार दी। जिससे ट्रैक्टर-ट्रॉली के परखच्चे उड़ गए। इस टक्कर से डंपर का क्लीनर संतोषसिंह निवासी ग्वालियर घायल हो गया घटना की सूचना मौके पर मौजूद लोगों ने डायल100 को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर डंपर और क्षतिग्रस्त ट्रैक्टर-ट्रॉली को थाना परिसर पहुंचाया।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned