scriptगंदगी और उफनते सीवर देख अधिकारियों पर बरसे महापौर | aaj ki chay aapke sath, program,mayor on the dirt and sewer | Patrika News
ग्वालियर

गंदगी और उफनते सीवर देख अधिकारियों पर बरसे महापौर

मुरार श्मशान घाट की ओर जाने वाले पुल के दोनों और भारी मात्रा में गंदगी तथा टूटे सीवर चेंबर से निकल रहे मल को देखकर उन्होंने अधिकारियों को लताड़ लगानी शुरू कर दी।

ग्वालियरJan 23, 2019 / 01:03 am

Rahul rai

aajkichay,aapke sath

गंदगी और उफनते सीवर देख अधिकारियों पर बरसे महापौर

ग्वालियर। आज की चाय आपके साथ, कार्यक्रम के तहत महापौर विवेक शेजवलकर मंगलवार को वार्ड 26 व 27 के लोगों के यहां चाय पीने पहुंचे, तो नदी रपटा से मुरार श्मशान घाट की ओर जाने वाले पुल के दोनों और भारी मात्रा में गंदगी तथा टूटे सीवर चेंबर से निकल रहे मल को देखकर उन्होंने अधिकारियों को लताड़ लगानी शुरू कर दी।
उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र से मुरार की शवयात्रा निकलती हैं, नाले में गंदगी देखकर कोई भी यहां 10 मिनट नहीं रुक सकता। महापौर ने मौके पर मौजूद उपायुक्त एपीएस भदौरिया को नदी रपटापुल पर टूटी रैलिंग की तत्काल मरम्मत कराने के निर्देश दिए। साथ ही 2 दिन के अंदर पुल के दोनों और जमीन से कचरे की सफ ाई के निर्देश दिए।
इस स्थान पर सीवर समस्या के स्थायी निदान के लिए महापौर ने अमृत योजना के आरई अखिलेश्वर सिंह से जानकारी ली, तो उन्होंने बताया कि इस स्थान पर सीवर के दबाव को देखते हुए दो ट्रंक लाइन नदी के दोनों किनारों पर तैयार की जा रही हैं, जो लगभग डेढ़ माह में तैयार हो जाएंगी। निरीक्षण के दौरान एमआइसी सदस्य धर्मेन्द्र राणा, पार्षद बृजेश गुप्ता, उपायुक्त एपीएस भदौरिया, पार्क अधीक्षक मुकेश बंसल आदि मौजूद रहे।
नहीं पहुंचे अफसर, लोगों ने की शिकायत-
मुरार क्षेत्र के मुख्य समन्वयक अधिकारी प्रदीप चतुर्वेदी निरीक्षण के दौरान उपस्थित नहीं होने पर महापौर द्वारा उन्हें नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने चतुर्वेदी को फ ोन लगाया तो उनका मोबाइल स्विच ऑफ आया। नदी संतर मुरार से श्मशान घाट तक की सडक़ की खस्ता हालत होने पर नागरिकों द्वारा महापौर से सडक़ निर्माण की मांग की गई। बहरा पंडित गंगा माई संतर में गंदे पानी के साथ श्मशान रोड पर ठेलों से अतिक्रमण की शिकायत भी लोगों ने की। घास मंडी चौराहे की पुलिया पर सीवर खुले नाले में हैं। पुलिया से गिर्राज मंदिर तक सीवर का मिलान नहीं किए जाने की शिकायत लोगों ने की। भगवती कॉलोनी के सामने का पूरा नाला चोक पाया गया। संजय पार्क से रामलीला मैदान में दीवार टूटी होने से उत्पाती लोगों द्वारा पार्क को नुकसान पहुंचाने की शिकायत की गई। लोगों ने वार्ड 26 में नगर निगम की दुकानों के नामांकन की प्रक्रिया में विलंब होने की शिकायत की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो