scriptअब्दुल कलाम, विवेकानंद हाउस रहे विजयी | Abdul Kalam, Vivekanand Housing remained victorious | Patrika News
ग्वालियर

अब्दुल कलाम, विवेकानंद हाउस रहे विजयी

ड्रीम वैली कॉलेज के वार्षिक खेलोत्सव ‘डीवीसी एनुअल स्पोर्टस मीट-2019Ó का शुभारंभ गुरुवार को हुआ। बालक वर्ग खो-खो का पहला मैच विवेकानंद और भगत सिंह हाउस के मध्य खेला गया, जिसमें विवेकानंद हाउस ने टॉस जीतते हुए पहले बैठने का निर्णय लिया।

ग्वालियरMar 01, 2019 / 07:45 pm

Harish kushwah

sports news

sports news

ग्वालियर. ड्रीम वैली कॉलेज के वार्षिक खेलोत्सव ‘डीवीसी एनुअल स्पोर्टस मीट-2019Ó का शुभारंभ गुरुवार को हुआ। बालक वर्ग खो-खो का पहला मैच विवेकानंद और भगत सिंह हाउस के मध्य खेला गया, जिसमें विवेकानंद हाउस ने टॉस जीतते हुए पहले बैठने का निर्णय लिया। 9-9 मिनट के हाफ खेले गए। पहले हाफ में भगत सिंह हाउस अपनी विरोधी टीम के 3 खिलाड़ी ही आउट कर सकी, जबकि जबाब में विवेकानंद हाउस की टीम ने भगत सिंह हाउस के 7 खिलाड़ियों का आउट किया। बालिका वर्ग का पहला मैच विवेकानंद हाउस और भगत सिंह हाउस के मध्य खेला गया, जिसमें भगत सिंह हाउस 5/4 अंक से फ ाइनल में पहुंचा। दूसरा मैच अब्दुल कलाम हाउस और लक्ष्मीबाई हाउस के मध्य हुआ, जिसमें अब्दुल कलाम हाउस विजयी हुआ। इसके बाद कबड्डी का पहला मैच विवेकानंद और भगत सिंह हाउस के मध्य खेला गया, जिसमें विवेकानंद हाउस 43-42 अंक से विजयी हुआ और फ ाइनल में जगह बनाई। बालक वर्ग का कबड्डी का दूसरा मैच अब्दुल कलाम और लक्ष्मीबाई हाउस के मध्य खेला गया, जिसमें लक्ष्मीबाई हाउस 47/33 अंक से विजयी हुआ और फ ाइनल का टिकट कटाया।
एमिटी विजनरी अवार्ड्स से 150 स्टूडेंट्स को किया सम्मानित

ग्वालियर. एमिटी यूनिवर्सिटी ने मप्र और उप्र के लगभग 150 विद्यालयों में ‘विजन 2025Ó के तहत एक राष्ट्रीय स्तर की शैक्षिक प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा है। विगत दो माह से प्रारंभ इस प्रतियोगिता में देश के लगभग 8000 विद्यार्थियों ने सक्रियता से भाग लिया। प्रतियोगिता के दौरान प्रतिभागियों को राष्ट्र उत्थान व प्रगति में सक्रिय योगदान करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। इस अवसर पर एमिटी के निदेशक स्वप्निल अग्रवाल ने बताया ‘विजन 2025Ó का उद्देश्य उद्योग और शिक्षा के बीच समन्वय, संस्थानों में अनुसंधान, विकास को बढ़ावा देने, डिजिटल भारत को बढ़ावा देने, भारत में मेक इन इंडिया, स्किल इंडिया को बेहतर बनाने तथा विश्वविद्यालयों व अधीनस्थ शिक्षण संस्थानों में शिक्षारत विद्यार्थियो को बेहतर रोजगार दिलाने के लिए काम करना है। एमिटी के वाइस चांसलर लेफ्टिनेंट जनरल वीके शर्मा, एवीएसएम (रिटायर्ड) ने कहा कि इस तरह के राष्ट्र संवर्धन कार्यक्रम होते रहेंगे।

Home / Gwalior / अब्दुल कलाम, विवेकानंद हाउस रहे विजयी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो