scriptरजामुराद ने ट्रिपल तलाक पर कही बड़ी बात, भाजपा सरकार को घेरा, दी नसीहत | actor raza murad comment on triple talaq and moblinching | Patrika News
ग्वालियर

रजामुराद ने ट्रिपल तलाक पर कही बड़ी बात, भाजपा सरकार को घेरा, दी नसीहत

रजामुराद ने कहा: ट्रिपल तलाक कानून अच्छी बात, लेकिन मॉब लिंचिंग पर सख्त हो सरकार

ग्वालियरAug 01, 2019 / 05:13 pm

Gaurav Sen

actor raza murad comment on triple talaq and moblinching

रजामुराद ने ट्रिपल तलाक पर कही बड़ी बात, भाजपा सरकार को घेरा, दी नसीहत

श्योपुर. सरकार जो कानून लाती है, वो सबकी भलाई के लिए होता है। तो जिन महिलाओं की भलाई के लिए ट्रिपल तलाक का जो कानून बनाया गया है, वो तो अच्छी बात है, लेकिन उन महिलाओं के परिवारों के ही जो पुरुष हैं और जो मॉब लिंचिंग का शिकार हो रहे हैं, उसको भी सरकार को गंभीरता से लेना चाहिए। ये कहना है फिल्म अभिनेता रजा मुराद का, जिन्होंने बुधवार को पत्रिका से विशेष बातचीत में ये बात कही।

इस दौरान रजामुराद ने कहा, हमारा कानून भी कहता है और प्रधानमंत्री भी कहते हैं कि गो हत्याओं के मामले में लोगों को गैर कानूनी कदम नहीं उठाना चाहिए। किसी को किसी की हत्या करने का अधिकार नहीं है, फिर चाहे वो किसी भी मजहब का हो। मॉब लिंचिंग पर कानून बने या न बने, लेकिन इसके इंस्ट्रक्शन हर तहसील और हर जिले तक होने चाहिए कि जो भी कानून को हाथ में ले, उस पर सख्ती करनी चाहिए। ऐसी घटनाओं में हिंदुस्तानी मरता है, लिहाजा सरकार को इस दिशा में भी सख्त कानून लाना चाहिए।

सवाल: राजनीति में आना चाहेंगे?
जवाब: किसी भी राजनीतिक पार्टी से ताल्लुक नहीं है और राजनीति में आने का कोई विचार भी नहीं है। हर अभिनेता नेता नहीं बन सकता और जो अभिनेता चुनाव में खड़ा होकर जीत भी जाता है, लेकिन दी गई जिम्मेदारियां पूरी नहीं करता उसे राजनीति में नहीं आना चाहिए।

सवाल: रील लाइफ और रियल लाइफ के क्या अंतर है?
जवाब: रील लाइफ का रजामुराद दाल-रोटी कमाने के लिए ऐसे कैरेक्टर करता है, मैं बुरा नहीं हूं, मुझे बुरा बना दिया गया। निजी जिंदगी में साधारण, आम इंसान हूं।

सवाल: आज के दौर की फिल्मों में गिरावट आई है?
जवाब : ऐसी बात नहीं है आज का दौर भी बेहतर है। पहले जिन विषयों पर फिल्म नहीं बनाई जा सकती, आज उन पर भी फिल्म बन रही है।

Home / Gwalior / रजामुराद ने ट्रिपल तलाक पर कही बड़ी बात, भाजपा सरकार को घेरा, दी नसीहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो