scriptMP ELECTION 2018 : चुनाव आते ही ग्वालियर में आ जाते हैं यह अधिकारी,भाजपा में खुशी,कांग्रेस में हडक़ंप | administration handling election activity gwalior | Patrika News
ग्वालियर

MP ELECTION 2018 : चुनाव आते ही ग्वालियर में आ जाते हैं यह अधिकारी,भाजपा में खुशी,कांग्रेस में हडक़ंप

MP ELECTION 2018 : चुनाव आते ही ग्वालियर चंबल संभाग में आ जाते हैं यह अधिकारी,भाजपा में खुशी,कांग्रेस में हडक़ंप

ग्वालियरNov 12, 2018 / 05:42 pm

Gaurav Sen

MP ELECTION 2018

MP ELECTION 2018 : यहां एक-दूसरे के सामने ताल ठोक रहे समधी,भाई-बहन,फूफा-भतीजे,यही से बनते हैं मंत्री

ग्वालियर। शहर की कुंडली में निगम आयुक्त विनोद शर्मा का योग कहें या संयोग, विधानसभा के चुनाव जब भी हुए उनकी पदस्थी यहीं होती है। ऐसा पहली बार इस साल ही नहीं है कि वे चुनाव के वक्त यहां अहम पद पर हैं। इससे पहले 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में भी वे यहीं थे।ग्वालियर में ऐसे अफसरों की लंबी फेहरिस्त है जो एक बार यहां आए तो या तो यहीं जम गए या थोड़ा घूम-फिरकर फिर यहीं चले आए।

 

यहां वर्तमान में आधा दर्जन से अधिक ऐसे अधिकारी यहां पदस्थ हैं। निगमायुक्त विनोद शर्मा अपने सेवाकाल में दूसरी बार उसी पद पर रहकर यहां विधानसभा चुनाव संपन्न कराने में अहम भूमिका निभा रहे हैं। 2013 में विधानसभा चुनाव के समय वे यहां निगमायुक्त थे। इससे पहले वे यहां अन्य प्रशासनिक पदों पर भी रहे।

 

2013 के चुनाव कराने के बाद वे इंदौर नगर निगम कमिश्नर और आगर व मुरैना में कलेक्टर पद पर रहकर 2017 में वापस ग्वालियर निगमायुक्त बनकर लौट आए। माना जाता है कि वे केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के नजदीकी हैं। उनकी कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता से रिश्तेदारी भी है। नगर निगम समेत जिला प्रशासन, पुलिस में कई ऐसे अधिकारी हैं जो आधा से अधिक सेवाकाल ग्वालियर में सेवाएं देने के बाद प्रमोशन पाकर फिर ग्वालियर आकर पदस्थ हो गए।

mp election 2018 : यहां एक-दूसरे के सामने ताल ठोक रहे समधी,भाई-बहन,फूफा-भतीजे,यही से बनते हैं मंत्री

आबकारी में ऐसे कई अफसर

आबकारी विभाग में जिला और संभागीय कार्यालय में पदस्थ दो दर्जन से अधिक ऐसे अधिकारी हैं, जिनको यहां तीन वर्ष से अधिक समय हो गया है। आरटीआई से मिली जानकारी के अनुसार सहायक जिला आबकारी अधिकारी सीमा सक्सेना 1 अप्रैल 2010 से, पारस गौतम 28 दिसंबर 2012 से, एचसी सेमिल 31 दिसंबर 2012 से, अरविन्द कुमार गुप्ता 17 सितंबर 2013 से ग्वालियर में पदस्थ हैं।

जमे हुए तीन साल से ज्यादा हो गए
जयारोग्य अस्पताल के अधीक्षक पद पर तैनात हुए डा. जेएस सिकरवार को यहां तीन वर्ष हो गए। इसी तरह लोक निर्माण विभाग सेतु निर्माण संभाग ग्वालियर में कार्यपालन यंत्री मोहर सिंह जादौन को यहां पांच साल से अधिक समय हो गया है। ऐसे ही इस विभाग के लेखाधिकारी आनंद जैन, महेश कुमार जैन, उप यंत्री राजीव निगम जैसे कई अधिकारी हैं जिनको तीन वर्ष से अधिक समय हो गया है। इसी तरह वाणिज्यिक कर विभाग संयुक्त आयुक्त एसके श्रीवास्तव, कर निरीक्षक जया गुप्ता और धनराज गुप्ता को 7-8 वर्ष से अधिक यहीं पदस्थ हुए हो गए हैं।

 

 

 

MP ELECTION 2018
कांग्रेस और आप ने की थी शिकायत
कुछ समय पहले कांग्रेस ने नेताओं के रिश्तेदार और तीन वर्ष से अधिक समय से जमे अधिकारियों की सूची चुनाव आयोग को अपनी आपत्तियों के साथ भेजी थी। इसमें निगमायुक्त विनोद शर्मा और संभागीय कमिश्नर बीएम शर्मा के भी नाम शामिल थे।
आम आदमी पार्टी ने भी ग्वालियर नगर निगम, लोक निर्माण विभाग, सेतु संभाग, आबकारी विभाग, वाणिज्यिक कर विभाग में वर्षों से पदस्थ अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सूची समेत शिकायत भेजी है। इसमें कहा गया है कि ये अधिकारी राजनीतिक पकड़ वाले हैं। इसी वजह से इनका स्थानांतरण ग्वालियर से बाहर नहीं किया जा रहा है।

Home / Gwalior / MP ELECTION 2018 : चुनाव आते ही ग्वालियर में आ जाते हैं यह अधिकारी,भाजपा में खुशी,कांग्रेस में हडक़ंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो