scriptबैकफुट पर प्रशासन, एक दिन में ही बदला आदेश, अब शाम 7 बजे तक खुलेंगे बाजार | Administration on backfoot, order changed in one day, now market will | Patrika News
ग्वालियर

बैकफुट पर प्रशासन, एक दिन में ही बदला आदेश, अब शाम 7 बजे तक खुलेंगे बाजार

व्यापारियों के दबाव में प्रशासन ने लिया निर्णय, आज से होगा अमल

ग्वालियरJul 09, 2020 / 06:08 pm

prashant sharma

बैकफुट पर प्रशासन, एक दिन में ही बदला आदेश, अब शाम 7 बजे तक खुलेंगे बाजार

बैकफुट पर प्रशासन, एक दिन में ही बदला आदेश, अब शाम 7 बजे तक खुलेंगे बाजार


ग्वालियर. कोविड-19 के संक्रमण की चैन को तोडऩे के लिए चार से सात जुलाई तक जारी रहे लॉकडाउन के बाद 13 जुलाई तक दोपहर दो बजे तक बाजार खोले जाने का आदेश दिया गया था। यह आदेश एक दिन भी नहीं टिक पाया और व्यापारियों के दबाव में प्रशासन ने बैकफुट पर आकर अब गुरुवार से फिर से शाम सात बजे तक सभी बाजार खोलने का आदेश जारी किया है। रात में 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कफ्र्यू लागू रहेगा। प्रतिबंधात्मक आदेश सिर्फ कंटेनमेंट जोन में प्रभावी रहेगा। ग्रामीण क्षेत्र में नियमित समय के हिसाब से काम काज जारी रहेंगे।
शहर के लेागों का कहना है कि परिस्थितियों को पढऩे और शहर का मिजाज भांपने में जिलाधिकारी के सलाहकार असफल हो रहे हैं। हर दूसरे-तीसरे दिन बदल रहे आदेशों से आमजन में भी असमंजस है और फील्ड में काम कर रहे सरकारी अधिकारी-कर्मचारी भी निर्णय लेने में कमजोरी महसूस कर रहे हैं।
यह हैं निर्देश

बाजार
ठ्ठ शहर के सभी बाजार, शॉपिंग मॉल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स सहित अन्य दुकानें शाम सात बजे तक खुल सकेंगी। दूध, ब्रेड आदि बिक्री जारी रहेगी। पेट्रोल पंप, मेडिकल स्टोर आदि भी खुले रहेंगे।
सब्जी मंडी
ठ्ठ लक्ष्मीगंज सब्जी मंडी में रात 9 से सुबह 4 बजे तक व्यवसाय होगा। सुबह 6 से 10 बजे तक अंचल के किसान लक्ष्मीगंज और नवीन मंडी में व्यवसाइयों को थोक सब्जी विक्रय करने आ सकेंगे। आम जन का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। फुटकर सब्जी विक्रेता हाथठेला पर सब्जी बेचने के लिए मौहल्लों में जा सकेंगे।

Home / Gwalior / बैकफुट पर प्रशासन, एक दिन में ही बदला आदेश, अब शाम 7 बजे तक खुलेंगे बाजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो