scriptनहीं सुधरेंगे मिलावटी.. खुलेआम बिक रहा माल 200 से 230 रुपए किलो | Adulteration will not improve... Goods sold openly from 200 to 230 kg | Patrika News
ग्वालियर

नहीं सुधरेंगे मिलावटी.. खुलेआम बिक रहा माल 200 से 230 रुपए किलो

मिलावटी मावे का कारोबार शहर में फिर से परवान चढ़ रहा है। सहालग की मांग को लेकर मिलावटी मावा बेचने वाले सक्रिय हो गए हैं। लश्कर के मोर बाजार में कुछ दिन पूर्व तक खाद्य विभाग की ओर से की गई कार्रवाई के बाद दुकानदारों ने मावे की दुकानें तक बंद कर दी थीं…

ग्वालियरNov 30, 2019 / 06:07 pm

रिज़वान खान

milawat

नहीं सुधरेंगे मिलावटी.. खुलेआम बिक रहा माल 200 से 230 रुपए किलो

ग्वालियर. मिलावटी मावे का कारोबार शहर में फिर से परवान चढ़ रहा है। सहालग की मांग को लेकर मिलावटी मावा बेचने वाले सक्रिय हो गए हैं। लश्कर के मोर बाजार में कुछ दिन पूर्व तक खाद्य विभाग की ओर से की गई कार्रवाई के बाद दुकानदारों ने मावे की दुकानें तक बंद कर दी थीं, लेकिन आलम ये हैं कि अब इन सभी दुकानों पर मावे की बिक्री हो रही है। फिर भी खाद्य विभाग के अफसर इन पर किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। गुरुवार को पत्रिका पड़ताल में निकलकर आया कि यहां बनी 50 से अधिक दुकानों पर हर रोज दोपहर दो बजे बाद धौलपुर, मुरैना और भिंड से मिलावटी मावे की करीब 150 डलिया (6 हजार किलो) की आवक हो रही है।

लाइसेंस निरस्त, कर्मचारी के नाम से बेच रहे मावा
मोर बाजार सहित शहर में मावे की दुकानों पर खाद्य विभाग की टीमों ने कुछ समय पूर्व सैंपलिंग की कार्रवाई की थी। इसमें कुछ दुकानदारों के लाइसेंस भी निरस्त किए गए थे, मजे की बात यह है कि जिनके लाइसेंस निरस्त हुए थे उन्होंने अपने कर्मचारियों के नाम से लाइसेंस लेकर मिलावटी मावे का काम शुरू कर दिया है। प्रशासनिक कार्रवाई के बाद यहां कुछ दुकानदारों ने बीच में बढिय़ा मावा बेचना भी शुरू कर दिया था लेकिन एक बार फिर से मिलावटी मावे की बिक्री शुरू हो गई है।

180 रुपए किलो आने वाले मिलावट मावे को 200 से 230 रुपए किलो तक खपा रहे हैं।
50 से अधिक मावा कारोबारी काम कर रहे काम मोर बाजार में।
भिंड, मुरैना और धौलपुर से आ रहा मिलावटी मावा।

फिर से करेंगे सैंपलिंग
हमने बीच में मावा कारोबारियों पर कार्रवाई की थी। यदि फिर से मिलावटी मावे की बिक्री शुरू हो गई है तो ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। मावा कारोबारियों की सैंपलिंग फिर सेे की जाएगी।
पुष्पा पुषाम, अभिहीत अधिकारी
लाइसेंस निरस्त किए थे
मोर बाजार में पहले खाद्य विभाग की टीमों ने कार्रवाई की थी। वहां कुछ लोगों के लाइसेंस भी निरस्त हुए थे। अभी तो वहां कार्रवाई नहीं कर रहे हैं फिर भी यदि ऐसा है तो कार्रवाई करेंगे।
रवि शिवहरे, खाद्य सुरक्षा अधिकारी

Home / Gwalior / नहीं सुधरेंगे मिलावटी.. खुलेआम बिक रहा माल 200 से 230 रुपए किलो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो