scriptआज और कल निपटा लें बैंक के जरूरी काम, लगातार 3 दिन तक बंद रहेंगे बैंक | All banks will remain closed from 1st to 3rd April. | Patrika News
ग्वालियर

आज और कल निपटा लें बैंक के जरूरी काम, लगातार 3 दिन तक बंद रहेंगे बैंक

– 1 से 3 अप्रेल तक बंद रहेंगे सभी बैंक -1 अप्रेल को वित्तीय वर्ष की क्लोजिंग

ग्वालियरMar 30, 2023 / 12:39 pm

Ashtha Awasthi

bnk.png

bank holiday

ग्वालियर। अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई काम है तो ये खबर आपके लिए है। अगले शनिवार, रविवार ओर सोमवार को बैंकों में ग्राहकों का कोई कामकाज नहीं हो सकेगा। इन 3 दिन में 2 दिन छुट्टी शामिल है, जबकि 1 दिन बैंक खुलेगा, लेकिन ग्राहकों के कामकाज नहीं किए जाएंगे। शनिवार को 1 अप्रेल है। इस दिन वित्तीय वर्ष की क्लोजिंग के कारण बैंकों में सिर्फ निजी कामकाज ही होंगे। 2 अप्रेल को रविवार की छुट्टी रहेगी। 3 अप्रेल को निगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट के तहत बैंकों में महावीर जयंती का अवकाश रहेगा।

जानकारी के लिए बता दे कि पूर्व में यह छुट्टी 4 अप्रेल को घोषित की गई थी। राज्य शासन ने आदेश जारी कर महावीर जयंती का यह अवकाश 3 अप्रेल को घोषित किया है। एलडीएम सुशील कुमार ने बताया कि 1 से 3 अप्रेल तक बैंक बंद रहने के कारण कामकाज नहीं हो सकेंगे। इधर प्रदेश सरकार के जद में आने वाले सभी सरकारी दफ्तर 30 मार्च से 3 अप्रेल के बीच सिर्फ 1 दिन ही खुल पाएंगे। 30 मार्च गुरुवार को रामनवमी की छुट्टी रहेगी। शुक्रवार 31 मार्च को ही ऑफिस खुलेंगे। 1, 2 और 3 अप्रेल को इन दफ्तरों में भी छुट्टी रहेगी।

7 से 9 अप्रेल तक फिर रहेगा अवकाश

अप्रेल के महीने में एक बार फिर से लगातार तीन दिनों तक बैंक बंद रहने वाले हैं। 7 से 9 अप्रेल तक बैंक बंद रहेंगे। इसमें 7 अप्रेल को गुड फ्राइडे की छुट्टी, 8 अप्रेल को महीने का दूसरा शनिवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे। वहीं 9 अप्रेल को रविवार की छुट्टी रहेगी। इसके साथ ही अप्रेल में 14 अप्रेल को अंबेडकर जयंती की छुट्टी की घोषणा हो सकती है।

https://youtu.be/OBkmMXF0MDo

Home / Gwalior / आज और कल निपटा लें बैंक के जरूरी काम, लगातार 3 दिन तक बंद रहेंगे बैंक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो