scriptप्रदेश की इस यूनिवर्सिटी का कारनामा सुन दंग रह जाएंगे, फेल हुए छात्रों को थमा दी पास की मार्कशीट | amazing mp jiwaji university make pass failed student | Patrika News
ग्वालियर

प्रदेश की इस यूनिवर्सिटी का कारनामा सुन दंग रह जाएंगे, फेल हुए छात्रों को थमा दी पास की मार्कशीट

फेल छात्रों को पास की मार्कशीट देने का मामला भी सामने आया। छात्रों को ग्रान्ट टोटल में एटीकेटी के कारण विषय के आगे कोई अंक नहीं दिए गए हैं।

ग्वालियरDec 20, 2017 / 11:24 am

shyamendra parihar

amazing madhya pradesh, amazing university, jiwaji university declared fail student pass, pass marksheet for fail student, atkt, jiwaji university fault, gwalior news, gwalior news in hindi, mp news

ग्वालियर। जीवाजी यूनिवर्सिटी (जेयू) के दूरस्थ शिक्षण संस्थान से बीएससी कर रहे द्वितीय वर्ष के छात्रों को कोलकाता की कंपनी ने नेट की मार्कशीट में पास कर दिया है, लेकिन चार्ट में वे फेल हैं। वहीं कई छात्रों की मार्कशीट से विषय तो कई से अंक गायब हैं। कई मार्कशीट का टोटल ही गलत है। जिन्हें देख छात्र-छात्राएं हैरान हैं। दूर-दराज से ऐसे कई छात्र जेयू में अपनी समस्या बताने आ रहे हैं, जिनकी मार्कशीट में इस तरह की गड़बड़ी है।

 

अगर आपका हैं बैंक में अकाउंट और रखते हैं आधार कार्ड तो ये खबर आपके काम की है, पढ़ें


उल्लेखनीय है कि जब से जेयू के रिजल्ट तैयार करने का काम कोलकता की एजेंसी ने अपने हाथ में लिया है, तभी से लगातार वह विवादों में है। कभी टेबूलेकशन चार्ट गलत बना दिए जाते हैं तो कभी मार्कशीट में गलतियां की जाती हैं। ऐसे भी मामले सामने आए कि कई कोर्स में छात्रों के अंकों में भी गड़बड़ी कर दी गई। एजेंसी की तमाम शिकायतों व छात्रों की परेशानी को देखते हुए एजेंसी को कई बार जेयू के अफसरों ने नोटिस भी थमाए, लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ। इसलिए अब जेयू प्रशासन ने इस एजेंसी को बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसका कार्यकाल दिसम्बर तक है।

 

लेडी डकैत चंदा ने चंदन गड़रिया से अपने रिश्तों का किया खुलासा, बताया वो रिश्ता की सुनने वाले चौंक गए

फेल छात्रों को थमा दी पास की मार्कशीट
जेयू में गणेश शंकर विद्यार्थी कॉलेज अशोक नगर के फेल छात्रों को पास की मार्कशीट देने का मामला भी सामने आया। छात्रों को ग्रान्ट टोटल में एटीकेटी के कारण विषय के आगे कोई अंक नहीं दिए गए हैं। तब भी टोटल में पास कर दिया गया है। इस मामले की शिकायत भी छात्रों ने असिस्टेंट रजिस्ट्रार अभयकांत मिश्रा से की है।

ग्रैंड टोटल डालकर घोषित किया रिजल्ट
जिन विषयों की छात्रों ने परीक्षा दी थी, उनके वह कोई भी विषय इंटरनेट से निकाली गई मार्कशीट में नहीं है, न ही कोई नंबर है। सिर्फ ग्रैंड टोटल डालकर पास व फेल दर्शा दिया है। इस मार्कशीट को देख छात्र-छात्राएं परेशान हो गए हैं। पहली बार ऐसा हुआ कि बिना विषयों व अंकों की मार्कशीट वेबसाइट पर अपलोड की हैं। फिलहाल जेयू अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Home / Gwalior / प्रदेश की इस यूनिवर्सिटी का कारनामा सुन दंग रह जाएंगे, फेल हुए छात्रों को थमा दी पास की मार्कशीट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो