scriptअधिकारी-कर्मचारियों के चंदे से बनेगा आधुनिक स्कूल, वैलेंटाइन डे को मनेगा मातृ-पितृ पूजन दिवस | Association will be made to build the school | Patrika News
ग्वालियर

अधिकारी-कर्मचारियों के चंदे से बनेगा आधुनिक स्कूल, वैलेंटाइन डे को मनेगा मातृ-पितृ पूजन दिवस

 
-स्कूल के निर्माण को बनेगी एसोसिएशन, जिला पंचायत सीईओ होंगे अध्यक्ष

ग्वालियरFeb 11, 2020 / 12:25 am

Dharmendra Trivedi

- Association will be made to build the school, Zilla Panchayat CEO will be the president

Modern school to be built with donations from officers and employees, will celebrate Mother’s Day on Mother’s Day


ग्वालियर। आज से चौथे दिन मनाया जाने वाला वैलेंटाइन डे ग्वालियर में माता-पिता पूजन दिवस के रूप में मनाया जाएगा। यह आयोजन कलेक्ट्रेट में समारोह पूर्वक होगा और जिले के वरिष्ठ जन की मौजूदगी में माता-पिता का पूजन किया जाएगा। कलेक्टर ने यह पहल वरिष्ठों के प्रति युवाओं के नजरिए को सकारात्मक करने के लिए की है। इसके लिए सोमवार को हुई अंतरविभागीय समन्वय बैठक में कलेक्टर ने निर्देश भी जारी कर दिए हैं। इसके साथ ही शहर में अधिकारी-कर्मचारियों के चंदे से प्रस्तावित आधुनिक सुविधाएं वाले स्कूल का निर्माण करने के लिए अधिकारी-कर्मचारी एसोसिएशन का गठन भी किया गया है। इस एसोसिएशन के संरक्षक पदेन कलेक्टर और अध्यक्ष जिला पंचायत सीईओ होंगे।

 

वैलेंटाइन दिवस को लेकर दिए निर्देश


कलैक्टर अनुराग चौधरी ने वैलेंटाइन दिवस के दिन माता-पिता पूजन दिवस को लेकर अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। पिछले महीने लगे बुुजुग भरण पोषण शिविर में आने वाले सभी बुजुर्गों को 14 फरवरी को बुलाया जाएगा। आयोजन के लिए एडीएम किशोर कान्याल को नोडल अधिकारी और महिला बाल विकास के डीपीओ राजीव सिंह को सहायक नोडल अधिकारी बनाया है।

 

यह भी दिए हैं निर्देश


-शहर में आधुनिक शिक्षा भवन बनाने के काम के लिए सभी अधिकारी-कर्मचारी एक-एक दिन का वेतन देंगे। खनिज विभाग, पीडब्ल्यूडी, एमपीईबी आदि से भी सहयोग लिया जायेगा। भवन निर्माण के लिए स्थान चिन्हित करके मार्च में ही निर्माण शुरू किया जाएगा।

 

-भवन निर्माण के लिए ग्वालियर जिला अधिकारी-कर्मचारी एसोसिएशन का गठन किया जाएगा। इसके माध्यम से ही स्कूल का निर्माण कराया जाएगा।


-अच्छा परिणाम देने वाले सरकारी स्कूलों के प्राचार्यों को एसोसिएशन से जोड़ा जाएगा। जबकि कलेक्टर पदेन संरक्षक होंगे तथा गवॢनंग बॉडी के अध्यक्ष पदेन सीईओ जिला पंचायत होंगे। सचिव का कार्य डिप्टी कलेक्टर करेंगे।

-कलैक्टर ने कहा कि एसोसिएशन के जरिए बनने वाला स्कूल हायर सैकंडरी तक होगा। पहले चरण में आठवीं कक्षा तक क्लास लगेंगीं।

Home / Gwalior / अधिकारी-कर्मचारियों के चंदे से बनेगा आधुनिक स्कूल, वैलेंटाइन डे को मनेगा मातृ-पितृ पूजन दिवस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो