scriptकलेक्टर सफाई का जायजा लेने निकले तो मिले बुरे हालात | Bad conditions were found when the collector came out to take stock o | Patrika News
ग्वालियर

कलेक्टर सफाई का जायजा लेने निकले तो मिले बुरे हालात

। सडक़ पर कंडे और भवन निर्माण सामग्री पड़ी देखकर उन्होंने नाराजगी जताई और निगम अमले को तत्काल सफाई के निर्देश दिए गए। उन्होंने शहरवासियों से सफाई में सहयोग देने के लिए कहा।

ग्वालियरDec 09, 2019 / 01:17 am

Rahul rai

कलेक्टर सफाई का जायजा लेने निकले तो मिले बुरे हालात

कलेक्टर सफाई का जायजा लेने निकले तो मिले बुरे हालात

ग्वालियर। शहर में सफाई व्यवस्था को सुधारने के लिए अब कलेक्टर अनुराग चौधरी स्वयं सडक़ पर उतर गए हैं। रविवार को भी उन्होंने पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन, नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन, स्मार्ट सिटी के सीईओ महीप तेजस्वी एवं अन्य अधिकारियों के साथ कई स्थानों पर भ्रमण कर सफाई का जायजा लिया। इस दौरान बस स्टैंड सहित कई स्थानों पर गंदगी मिली है। सडक़ पर कंडे और भवन निर्माण सामग्री पड़ी देखकर उन्होंने नाराजगी जताई और निगम अमले को तत्काल सफाई के निर्देश दिए गए। उन्होंने शहरवासियों से सफाई में सहयोग देने के लिए कहा।
कलेक्टर ने गुढ़ा-गुड़ी का नाका क्षेत्र में साईं कॉलोनी में मंगल भवन परिसर में फैली गंदगी को तत्काल हटाने, बाउंड्रीवॉल बनाने और मरम्मत एवं पुताई कराने के निर्देश दिए। उन्होंने सफाई में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के विरूद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए। भ्रमण के दौरान जोनल अधिकारी अनुपस्थित रहने पर निगमायुक्त ने कहा कि निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। सडक़ों के किनारे संग्रहित रेत, गिट्टी एवं भवन सामग्री को तत्काल हटाने के निर्देश भवन स्वामियों को देते हुए कहा कि सामग्री न हटाने पर निगम का अमला जब्ती करे। उन्होंने सडक़ किनारे कंडे बनाए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए बनाने वालों पर कार्रवाई करने को कहा।

अंतर्राज्यीय बस अड्डे पर गंदगी
कलेक्टर अनुराग चौधरी ने अंतर्राज्यीय बस अड्डे पर सफाई व्यवस्था ठीक न पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिए कि बसों के रुकने के स्थान पर एकत्रित पानी को तत्काल साफ कराया जाए, जिससे यात्रियों को बसों तक पहुंचने में परेशानी न हो।
महिला, पुरुषों के आश्रय स्थल अलग हों
बस स्टैंड पर बने दो आश्रय स्थल को महिला एवं पुरुषों के लिए पृथक-पृथक संचालित करने के निर्देश दिए हुए कहा कि इनमें सफाई के साथ महिला आश्रय स्थल में महिला अटेंडेंट की व्यवस्था करें। आश्रय स्थलों पर महिला एवं पुरुषों के अलग-अलग बोर्ड लगाए जाएं। यहां ठहरने वाले यात्रियों की पूर्ण जानकारी रखी जाए। बस अड्डे पर दोपहिया वाहन स्टैंड पर कार्यरत कर्मचारियों को यूनीफॉर्म पहनने के निर्देश दिए।
चौथे दिन पहुंचे निम्बाजी की खोह
साईं नगर की गली में लोगों की पानी न पहुंचने की शिकायत को कलेक्टर ने गंभीरता से लेते हुए गली में आसानी से पानी पहुंच सके, इसके लिए बूस्टर एवं राइजर लगाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कॉलोनीवासियों से वृद्धावस्था पेंशन के संबंध में जानकारी ली। लगातार चौथे दिन निम्बाजी की खोह पहुंचे कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने यहां चल रहे सफाई कार्य का अवलोकन कर मैदान में मिट्टी डालने के निर्देश दिए।

Home / Gwalior / कलेक्टर सफाई का जायजा लेने निकले तो मिले बुरे हालात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो