बार काउंसिल के चुनाव १७ को, मतदान के लिए अनिवार्य होगी आईडी

-अंतिम दौर में प्रत्याशियों में झोंकी ताकत, सुबह दस बजे से शाम ५ बजे तक होगा मतदान, सात मतदान केन्द्र बनाए गए


ग्वालियर। मध्यप्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद के १७ जनवरी को होने जा रहे चुनाव के लिए प्रत्याशियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं इसके लिए जिला न्यायालय में सात मतदान केन्द्र बनाए जा रहे हैं। प्रत्येक मतदान केन्द्र में एक बार में २५ अधिवक्ता मतदान कर सकेंगे। मतदान के लिए बार काउंसिल द्वारा निर्धारित पहचान-पत्रों में से एक पत्र लाना जरुरी होगा।

ग्वालियर में चुनाव के लिए बनाए गए प्रभारी अधिकारी विशेष न्यायाधीश जाकिर हुसैन ने बताया कि जिला न्यायालय में बनाए जा रहे सात मतदान केन्द्रों में १७ जनवरी को सुबह १० बजे मतदान प्रारंभ होगा। शाम पांच बजे तक मतदान किया जा सकेगा। मतदान के लिए बनाए गए सात मतदान केन्द्रों में से प्रत्येक मतदान केन्द्र पर पांच सौ मतदाता मतदान कर सकेंगे। एक मतदान केन्द्र में २५ बूथ बनाएं जाएंगे जहां एक बार में २५ अधिवक्ता वोट डाल सकेंगे। इस चुनाव अधिवक्ता को वरियता के अनुसार वोट देना होगा। इस बार चुनाव में १४५ प्रत्याशी मैदान में है इनमें से ग्वालियर से ही १८ प्रत्याशी मैदान में है। इनमें ग्वालियर से एक मात्र महिला प्रत्याशी गायत्री सुर्वे मैदान में है। १४५ में से मतदाताओं को २५ सदस्य चुनना हैं। प्रथम वरीयता के लिए वोट को लेकर ही प्रत्याशियों में जोर आजमाइश हो रही है। पूरे प्रदेश में ५५ हजार ६०० से अधिक अधिवक्ता २५ सदस्यों का चुनाव करेंगे।
सुरक्षा व पार्र्किंग व्यवस्था को लेकर हुई बैठक

अतिरिक्त जिला न्यायाधीश ऋतुराज सिंह चौहान ने बताया कि चुनाव को देखते हुए किसी को अव्यवस्था न हो इसके लिए कई प्रबंध किए गए हैं। चुनाव वाले दिन चेंबर और बोर्डिंग में पार्र्किंग की व्यवस्था रहेगी। इस संबंध में जिला एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठकें कर व्यवस्थाओं को अंतिम रुप दिया जा चुका है। चुनाव व्यवस्थाओं में न्यायाधीशों के अलावा न्यायालय के कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी।
यह पहचान पत्र होंगे मान्य

चुनाव के लिए बार काउंसिल द्वारा जारी पहचान पत्र, उच्च न्यायालय अधिवक्ता संघ ग्वालियर द्वारा जारी पहचान पत्र, आधार कार्ड, ड्रायविंग लायसेंस या वोटर कार्ड इनमें से किसी एक पहचान पत्र को अधिवक्ता को मतदान करने के लिए अपने साथ लाना होगा। ग्वालियर में कुल ३६ अधिवक्ता वोट डालेंगे।
डबरा, भितरवार में भी होगा मतदान

न्यायाधीश चौहान ने बताया की डबरा एवं भितरवार में भी मतदान के लिए मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। मतदान के बाद सभी मतपत्रों को सीलबंद कर जबलपुर भेजा जाएगा। जबलपुर में ही मतों की गिनती होगी।
सोशल मीडिया पर चल रहा है प्रचार

इस बार चुनाव में सोशल मीडिया का जमकर उपयोग किया जा रहा है। वहीं प्रत्याशियों ने अंतिम समय में प्रत्यक्ष मिलने के अलावा फोन पर भी अपील कर प्रथम वरियता का वोट दिए जाने की अपील की जा रही है।
ग्वालियर से ये हैं मैदान में

ग्वालियर से चुनाव मैदान में राजेश शुक्ला, जयप्रकाश मिश्रा, प्रेम सिंह भदौरिया, बीके शर्मा, प्रबल प्रताप सिंह सोलंकी, रोहित मिश्रा, हेमंत शर्मा, गायत्री सुर्वे, बीडी माहौर, अवधेश सिंह तोमर, जयप्रकाश कुशवाह, नीरज भार्गव, राजेन्द्र जैन, संजय सिंह, ओम शर्मा, सुरेश अग्रवाल, जितेन्द्र शर्मा तथा शिवेन्द्र सिंह कुशवाह शामिल है।

Rajendra Talegaonkar Desk/Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned