scriptतीन वोट हो गए गायब, एक वोट से हुई हार-जीत, वकीलों ने किया हंगामा | bar elections: three votes went missing, lost by one vote, lawyers upr | Patrika News
ग्वालियर

तीन वोट हो गए गायब, एक वोट से हुई हार-जीत, वकीलों ने किया हंगामा

निकटतम प्रतिद्वंद्वी नितिन कुमार ने चुनाव समिति के समक्ष आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा है कि गायब हुए तीन मतों का पता लगाकर फिर से मतगणना की जाए। इस दौरान अधिवक्ताओं ने जमकर हंगामा किया

ग्वालियरJan 20, 2019 / 01:15 am

Rahul rai

bar elections

तीन वोट हो गए गायब, एक वोट से हुई हार-जीत, वकीलों ने किया हंगामा

ग्वालियर। उच्च न्यायालय अभिभाषक संघ के चुनाव में पवन पाठक सचिव निर्वाचित हुए हैं, उन्होंने 393 मतों से दिलीप अवस्थी को पराजित किया। कोषाध्यक्ष पद पर अनुराग शर्मा रेकॉर्ड 1025 वोट से विजयी रहे हैं। मास्टर ऑफ लाइब्रेरी के पद पर जितेन्द्र पवैया ने नितिन कुमार शर्मा को मात्र एक वोट से पराजित किया। इस पद पर कुल मतों में से तीन मत नहीं मिलने पर विवाद हो गया। निकटतम प्रतिद्वंद्वी नितिन कुमार ने चुनाव समिति के समक्ष आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा है कि गायब हुए तीन मतों का पता लगाकर फिर से मतगणना की जाए। इस दौरान अधिवक्ताओं ने जमकर हंगामा किया।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजेन्द्र शर्मा, सहायक निर्वाचन अधिकारी मुकेश गुप्ता, दीपक खोत, पुरुषोत्तम पांडे तथा सोमवीर सिंह यादव द्वारा शनिवार को सबसे पहले सचिव पद पर गिनती कराई गई। दोपहर 1.15 बजे गिनती पूरी होने पर परिणाम घोषित किया गया, जिसमें पवन पाठक विजयी घोषित किए गए, उन्हें 1090 वोट मिले, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी दिलीप अवस्थी को 697 वोट मिले। इसके बाद कोषाध्यक्ष पद का परिणाम घोषित किया गया, जिसमें अनुराग शर्मा रेकॉर्ड 1025 वोट से जीते, उन्हें1908 वोट प्राप्त हुए, जबकि निकटतम प्रतिद्वंद्वी अनूप गुप्ता को 883 वोट मिले।
मास्टर ऑफ लाइब्रेरी के पद पर खींचतान
मास्टर ऑफ लाइब्रेरी के पद को लेकर सबसे ज्यादा खींचतान मची रही। इस पद की गिनती पूरी होने पर जब मतों का मिलान किया गया तो चार मत कम निकले। इसके बाद चुनाव समिति ने बिना किसी की आपत्ति के फिर से गिनती कराई, जिसमें एक वोट मिल गया, लेकिन वह वोट निकटतम प्रतिद्वंद्वियों में से किसी का नहीं था। समिति ने फिर निर्णय लिया कि एक-एक बंडल की चेकिंग की जाए। इस पर फिर एक-एक वोट चेक कर गिने गए, जब इनमें वोट नहीं मिले तब उपाध्यक्ष और सह सचिव पद के प्रत्याशियों को बुलवाकर उनके सामने उनके वोटों की पेटियां खोलकर एक-एक वोट को चेक किया गया, लेकिन तीन वोट नहीं मिले। इसके बाद समिति ने निर्णय लिया कि चुनाव परिणाम घोषित किया जाए। एक वोट का अंतर होने के कारण समिति ने कई बार वोटों की गिनती कराई। इस बीच प्रेम सिंह भदौरिया भी मतदान कक्ष में पहुंच गए थे, उनका आज फिर समिति के सदस्यों से विवाद हो गया। इसी समय कुछ और लोग भी अंदर आ गए, उन्होंने भी कक्ष में हंगामा किया। चुनाव परिणाम की घोषणा के बाद नितिन कुमार शर्मा ने अपनी आपत्ति भी प्रस्तुत की।
आज होगा उपाध्यक्ष व सह सचिव पदों पर फैसला
चुनाव समिति ने तीन परिणाम घोषित करने के बाद उपाध्यक्ष पद की गिनती कराने का फैसला लिया। गिनती शुरू होने के बाद 100 का आंकड़ा पार होने पर जब आपत्तियां आईं, तब समिति ने उसी स्थिति में गिनती बंद कराते हुए रविवार को गिनती कराने का निर्णय लिया। 20 जनवरी को 11 बजे से गिनती कराई जाएगी।
सचिव पद- किसे कितने मत-
-पवन पाठक-1090
-दिलीप अवस्थी-697
-अरुण शर्मा-428
-केएल गुप्ता-298
-योगेन्द्र सिंह तोमर-202
-आनंद जायसवाल- 23

कोषाध्यक्ष-
-अनुराग शर्मा-1908
अनूप गुप्ता-883

मास्टर ऑफ लाइब्रेरी
जितेन्द्र पवैया-875
नितिन कुमार शर्मा-874
विजय सुंदरम-440
डॉ.जयमाला शर्मा-257
राजेश सिंह राणा-178

तीन मत नहीं मिले
मतगणना के दौरान मास्टर ऑफ लाइब्रेरी पद के तीन वोट कम मिलने पर चार बार मतों की गिनती कराई गई। इसके बाद ही परिणाम घोषित किया गया।
राजेन्द्र शर्मा, मुख्य चुनाव अधिकारी

Home / Gwalior / तीन वोट हो गए गायब, एक वोट से हुई हार-जीत, वकीलों ने किया हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो