एससी-एसटी एक्ट : भाजपा के चार दिग्गज सवर्ण नेताओं का इस्तीफा,हिली मोदी सरकार

एससी-एसटी एक्ट : भाजपा के चार दिग्गज सवर्ण नेताओं का इस्तीफा,हिली मोदी सरकार

monu sahu | Publish: Sep, 07 2018 01:04:03 PM (IST) | Updated: Sep, 28 2018 12:50:49 PM (IST) Gwalior, Madhya Pradesh, India

एससी-एसटी एक्ट : भाजपा के चार दिग्गज सवर्ण नेताओं का इस्तीफा,हिली मोदी सरकार

ग्वालियर। प्रदेश में एट्रोसिटी एक्ट का जबरदस्त विरोध शुरू हो गया गया है। ग्वालियर चंबल संभाग में जहां सवर्ण समाज ने गुरुवार को भारत बंद का समर्थन कर शासन-प्रशासन की नींद रामकर दी है। वहीं विधानसभा चुनाव से पहले ही भाजपा में राजनीतिक हलचल तेज हो गईं है। विस चुनाव में टिकट की दावदारी कर रहे श्योपुर के भाजपा के जिला कोषाध्यक्ष नरेश जिंदल सहित तीन अन्य ने पार्टी और पद दोनों से इस्तीफा दे दिया है। केंद्र सरकार के लाए गए एससी-एसटी एक्ट के अध्यादेश के विरोध में उन्होंने यह इस्तीफा दिया है।

यह भी पढ़ें : Breaking : इतने करोड़ के मालिक निकले अटल जी,गरमाई राजनीति

वहीं,भाजपा नेता के इस्तीफे से सोशल मीडिया पर बहस भी छिड़ गई है। साथ ही एक साथ चार सवर्ण नेताओं के इस्तीफा की सूचना मिलते ही भाजपा की मोदी सरकार और प्रदेश की शिवराज सरकार सदमें में हैं,क्योकि दो महीने बाद प्रदेश में विधानसभा चुनाव होना है लेकिन उससे पहले एससी एसटी एक्ट को लेकर इस तरफ इस्तीफा दिया जाने से भाजपा में खलबली मच गई है।

यह भी पढ़ें : मुश्किल में भाजपा,इस बार राज्य में शुरू हुआ एसी एसटी एक्ट का भारी विरोध,हार सकती है ये बड़ी सीट

श्योपुर के भाजपा के जिला कोषाध्यक्ष नरेश जिंदल ने भाजपा जिला अध्यक्ष अशोक गर्ग को अपना इस्तीफा सौंप। जिसकी कॉपी उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष व राष्ट्रीय अध्यक्ष को भी भेजी है। नरेश जिंदल ने बताया कि एससी-एसटी एक्ट पर सरकार द्वारा लिए गए निर्णय सुप्रीम कोर्ट की अवहेलना और सरकार की मनमानी है। अपने इस्तीफे में जिंदल ने लिखा कि मप्र के मुख्यमंत्री ने माई का लाल वाला जो बयान दिया है वह बेहद गैर जिम्मेदाराना और आहत करने वाला है।

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : देवकीनंदन महाराज ने सरकार को दी बड़ी चुनौती,मोदी सरकार में उथल-पुथल,See video

सरकार की बात नहीं पहुंचा पा रहे नेता
सरकार की उपलब्धियों को लेकर आम जनता तक भाजपा के नेता और कार्यकर्ता अपने क्षेत्र में नहीं पहुंचा पा रहे हैं। दूसरे कई ऐसे नेता हैं जो आपसी गुटबाजी के चलते जनता से संवाद स्थापित नहीं कर पा रहे हैं। यह बात पार्टी की बैठकों में कई बार उठाई गई है।

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : BJP के कद्दवर विधायक के बेटे ने मचाया उपद्रव,हिरासत में लेते ही हालत काबू से बाहर,वाहनों में तोडफ़ोड़,See video

साथ ही श्योपुर के प्रभारी मंत्री नारायण सिंह कुशवाह भी नेता और कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद कर रहे हैं। इसके बावजूद कार्यकर्ता अब तक निराश है। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि वह भाजपा की सरकार के कामकाज से वह संतुष्ट नहीं है। इसके साथ ही एससी एसटी को लेकर भी सवर्ण समाज के लोगों में भारी आक्रोश भी देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : सवर्णों की रैली पर जाटवों ने बरसाए पत्थर,हालत काबू से बाहर,मची भगदड़, See video

 

bjp leaders Naresh Jindal

भाजपा में हडक़ंप
दो दिन पहले एससी-एसटी एक्ट के विरोध में भाजपा के पूर्व जिला कोषाध्यक्ष नरेश जिंदल के नेतृत्व में सवर्ण समाज के लोगों ने दो दिवसीय धरना शुरू किया। गुलंबर चौक पर आयोजित इस धरने में भाजपा के इन चारों दिग्गज सवर्ण नेताओं ने अपना इस्तीफा देकर धरने को समर्थन दिया।

यह भी पढ़ें : Bharat Bandh 2018 : युवाओं ने जलाए सिंधिया और सीएम शिवराज सिंह के पोस्टर,पुलिस से झड़प,देखे वीडियो

 

इस्तीफा देने में भाजपा के जिला कोषाध्यक्ष नरेश जिंदल,नगर उपाध्यक्ष कमलेश अग्रवाल,नगर कोषाध्यक्ष दीपक गर्ग,नगर मंत्री लक्ष्मण मंगल शामिल हैं। वहीं इस धरने में काफी संख्या में लोग भी मौजूद रहे। वहीं इस्तीफे की सूचना मिलते ही भाजपा में हडक़ंप मच गया है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned