महाराज बाड़ा पर सूटकेस में मिला बम! बड़ी मशक्कत के बाद बीडीएस टीम ने किया डिफ्यूज

shyamendra parihar

Publish: Sep, 16 2017 07:14:25 (IST)

Gwalior, Madhya Pradesh, India
महाराज बाड़ा पर सूटकेस में मिला बम! बड़ी मशक्कत के बाद बीडीएस टीम ने किया डिफ्यूज

महाराज बाड़े पर एक खबर ने सनसनी फैला दी। खबर ये थी कि बाड़े पर सूटकेस में बम मिला है। बम की खबर ने लोगों के होश उड़ा दिए। 

ग्वालियर। शहर के सबसे ज्यादा बिजी रहने वाले इलाके माहाराजबाड़ा पर हर रोज की तरह चहल पहल थी, लोग खरीदारी करने के लिए बाड़े पर आए थे। जब सब कुछ सामान्य लग रहा था तभी महाराज बाड़े पर एक खबर ने सनसनी फैला दी। खबर ये थी कि बाड़े पर सूटकेस में बम मिला है। बम की खबर ने लोगों के होश उड़ा दिए।

 

MUST READ :   फोटो में दिख रहे बच्चों की दर्द भरी कहानी सुनकर आप भी रो देंगे, दुखों के बीच बसर हो रही है जिंदगी

 

लोगों का हाल तो उस वक्त बुरा हो गया जब ये ख्रबर सच साबित हुई। टाउन हॉल के सामने एक सूटकेस में बम मिला, जिसे बम निरोधक दस्ते ने सही समय पर डिफ्यूज कर दिया। पूरे मामले में अच्छी खबर ये है कि ये पूरा वाकया पुलिस की मॉक ड्रिल थी, लेकिन बम मिलने से बाड़े पर हड़कंप मच गया।

फेस्टिव सीजन को लेकर हर साल की तरह पुलिस ने महाराज बाड़े पर मॉकड्रिल की, जिसके तहत बम को सूटकेस में रखकर बाड़ा के टाउनहॉल के सामने रखा गया। जब वहां लावारिश सूटकेस पड़ा रहा। ऐसे लावारिश सूटकेस में बम होने की खबर जैसे ही फैली तो पूरे बाड़ा और आस पास के इलाकों में दहशत फैल गई। लोगों को पुलिस की मॉकड्रिल का पता नहीं था इसलिए उनके लिए मॉकड्रिल भी असली बम जैसी रही। लोगों ने अपनी दुकानों को आधा बंद कर लिया। कुछ समय के लिए महाराजबाड़ें पर जिंदगी थम सी गई।

 

MUST READ :   जिगरी दोस्त से बोला छात्र , जल्दी आ जा वरना फांसी लगा लूंगा मगर दोस्त के पहुंचने से पहले उठा लिया ये खौफनाक कदम

 

बम निरोधक दस्ते ने किया बम डिफ्यूज
बम की खबर पुलिस को दी गई जिस पर कार्रवाई करते हुए शहर के विभिन्न थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने पूरा इलाका अपने नियंत्रण में लिया और बम निरोधक दस्ते को बुलाया। बीडीएस टीम ने बड़़ी मशक्कत के बाद बम को डिफ्यूज किया।

शहर का दिल है महाराज बाड़ा
अपनी खूबसूरती और अनोखी विरासत के लिए मशहूर महाराज बाड़ा शहर के दिल के रूप में जाना जाता है। यहां इंडो यूरापियन वास्तुकला में बनी हुईं इमारतें सभी को लुभाती हैं तो वहीं ये जगह शहर के सबसे बड़े बाजार के रूप में विख्यात हैं। यहां सराफा बाजार, टोपी बाजार, दंडी मंडी, गांधी मार्केट, एसबीआई की हैड ब्रांच और पोस्ट ऑफिस का मुख्यालय भी है। ऐसे में फेस्टिव सीजन में सबसे ज्यादा क्राउड रहता है।

bomb in suitcase, live bomb found in suitcase at maharajbada, bomb disposal squad, bds team

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned