scriptसेना भर्ती में जा रहे युवकों का बोगियों पर जबरन कब्जा, जवानों ने खदेड़ा | Boys misbehaving with passengers in train | Patrika News
ग्वालियर

सेना भर्ती में जा रहे युवकों का बोगियों पर जबरन कब्जा, जवानों ने खदेड़ा

गुना में सेना भर्ती के लिए जा रहे युवकों ने भिंड इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस की बोगियों पर कब्जा कर हंगामा कर दिया। ट्रेन बुधवार को भिंड

ग्वालियरJan 11, 2018 / 01:50 pm

Gaurav Sen

railway gwalior

ग्वालियर। गुना में सेना भर्ती के लिए जा रहे युवकों ने भिंड इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस की बोगियों पर कब्जा कर हंगामा कर दिया। ट्रेन बुधवार को भिंड से ग्वालियर आई थी। जिसमें भिंड से ही सेना भर्ती के लिए युवकों ने आरक्षित बोगियों पर कब्जा कर लिया। ग्वालियर आने से पहले ही डिप्टी एसएस और जीआरपी, आरपीएफ को युवकों के कब्जे की सूचना आ गई थी। जिस पर प्लेटफॉर्म चार पर जवानों ने छावनी के रूप में घेराबंदी कर दी। जिसे देख भर्ती में जा रहे युवकों ने हंगामा कर दिया।


ग्वालियर आते ही ट्रेन के एस- ७ और एस-९ के साथ अन्य बोगियों में भर्ती में जा रहे युवकों ने बोगी के गेट बंद कर लिए। जैसे-तैसे बोगी में रिजर्वेशन वाले यात्री सीट तक पहुंचे तो वहां सीटों पर युवक डटे हुए थे। हरकत में आए आरपीएफ ने युवकों को बोगी से खदेड़ दिया और पूरी बोगी खाली करा दी। उसके बाद रिजर्वेशन वाले यात्री सीटों पर बैठ सके।

माता-पिता को सीट कैसे मिलेगी
ट्रेन की एस-7 बोगी में ऊषा और गिरधर ठाकुर को रतलाम जाना था। उनकी सीट पर युवकों का कब्जा था। माता-पिता को छोडऩे आए उनके पुत्र ने आरपीएफ से गुहार लगाई। इसके बाद आरपीएफ के एसआई प्रभात चौधरी ने बुजुर्गों को सीट दिलवाई।


सोनी से ग्वालियर तक सात बार चेन पुलिंग
सोनी से ग्वालियर स्टेशन के बीच इस ट्रेन में सात बार चेन पुलिंग की गई। इसके बाद ग्वालियर स्टेशन पर खड़े युवकों ने भी चेन पुलिंग करने का प्रयास किया, लेकिन आरपीएफ और जीआरपी के चलते यह चेन पुलिंग नहीं कर पाए।

रतलाम के खिलाड़ी मुश्किल से चढ़ सके
कृषि महाविद्यालय में चल रही खेलकूद प्रतियोगिता में रतलाम की टीम का रिजर्वेशन एस- 5 और एस- 7 के साथ अन्य बोगियों में था। इस टीम में शामिल होने के लिए महिला पुरुष आए हुए थे। वह भी जवानों की मदद से बोगी में जा सके।


भिंड कोटा में भी भीड़: बुधवार रात भिंड से कोटा पैसेंजर में भी युवकों की खासी भीड़ थी। इसे देखते हुए आरपीएफ और जीआरपी ने युवकों को चढऩे से रोका।


दिलाया कब्जा : महिला और विकलांग कोच में कब्जे की शिकायत की तो आरपीएफ ने दोनों ही बोगियों को खाली कराकर कब्जा दिलवाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो