scriptअवैध वसूली के लिए बदमाशों के फोन आने से व्यापारी भयभीत, एसपी ने कहा-सुरक्षा की गारंटी हमारी | businessman was frightened by the calls of the miscreants for illegal | Patrika News
ग्वालियर

अवैध वसूली के लिए बदमाशों के फोन आने से व्यापारी भयभीत, एसपी ने कहा-सुरक्षा की गारंटी हमारी

धमकियों से शहर के व्यापारियों में भय का वातावरण निर्मित हो गया है। इस प्रकार की घटनाओं से कारोबारियों में तीव्र आक्रोश पनप रहा है।

ग्वालियरSep 30, 2018 / 01:13 am

Rahul rai

 businessman,calls

अवैध वसूली के लिए बदमाशों के फोन आने से व्यापारी भयभीत, एसपी ने कहा-सुरक्षा की गारंटी हमारी

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने व्यापारियों से कहा है कि उन्हें भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है, उनकी सुरक्षा की गारंटी हमारी है। जिस किसी भी व्यवसाई को धमकी मिलती है, उसे कतई नहीं मानें और सूचना तत्काल पुलिस के साथ शेयर करें। उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यवसाई की थाना स्तर पर सुनवाई नहीं होती है तो वह संबंधित क्षेत्र के सीएसपी से सम्पर्क करें, यदि सीएसपी से भी संतुष्टि नहीं मिलती है तो सीधे मुझसे सम्पर्क करें। मैं हर समय उनकी बात सुनने के लिए तैयार हूं।
व्यापारियों को बदमाशों द्वारा अवैध वसूली के लिए फोन पर दी जा रहीं धमकियों के विरुद्ध शनिवार को चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक में व्यापारियों से उन्होंने यह बात कही। बैठक में चैंबर के पदाधिकारियों ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर कहा कि अवैध वसूली के लिए मिल रही धमकियों से शहर के व्यापारियों में भय का वातावरण निर्मित हो गया है। इस प्रकार की घटनाओं से कारोबारियों में तीव्र आक्रोश पनप रहा है।
बैठक में पदाधिकारियों ने मांग की कि ऐसे बदमाशों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए और उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए, जिससे इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो और व्यापारी अपना कारोबार बगैर किसी भय के कर सकें।
शस्त्र लाइसेंस दिए जाएं
बैठक में चैंबर पदाधिकारियों ने कहा कि व्यवसाइयों एवं उद्योगपतियों को शस्त्र लाइसेंस प्रमुखता से उपलब्ध कराए जाएं, क्योंकि यह आवश्यक है कि जो भी कारोबारी अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रहा है और आत्म रक्षार्थ हथियार लेने का इच्छुक है, उसे आसानी से शस्त्र लाइसेंस जिला प्रशासन मुहैया कराए। पदाधिकारियों ने एसपी से यह भी मांग की कि व्यापारियों के साथ प्रत्येक माह चैंबर भवन में मासिक बैठक का आयोजन किया जाए, जिस पर उन्होंने बैठक करने का आश्वासन दिया।
हेल्पलाइन नंबर पर जानकारी दें
बैठक में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि संकट की घड़ी में पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 7049110100 अथवा 100 पर डॉयल करें। किसी भी प्रकार के अपराध, अपराधियों एवं संदिग्ध गतिविधियों की सूचना इन हेल्पलाइन नम्बरों पर दी जा सकती है। पुलिस को सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा।
ये रहे मौजूद बैठक में
चैंबर के उपाध्यक्ष सुरेश बंसल, मानसेवी सचिव डॉ.प्रवीण अग्रवाल, कोषाध्यक्ष गोकुल बंसल, कार्यकारिणी सदस्य पारस जैन, दीपेश अग्रवाल, महेश कुमार जैन, पवन अग्रवाल, जवाहरलाल जैन, सन्नी जैन, अभिषेक गोयल, बालकृष्ण सोनी, हरिओम गांगिल, राधेश्याम सर्राफ, नेमीचंद जैन, राम अग्रवाल, राकेश गोयल, सूरजमल सर्राफ, राजेन्द्र जैन आदि मौजूद थे।

Home / Gwalior / अवैध वसूली के लिए बदमाशों के फोन आने से व्यापारी भयभीत, एसपी ने कहा-सुरक्षा की गारंटी हमारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो