scriptसीएए, एनआरसी का विरोध : भारत बंद का ऐलान, शहर में कड़ी सुरक्षा, पुलिस तैनात | CAA NRC protests : High Alert In Gwalior CAA protests | Patrika News

सीएए, एनआरसी का विरोध : भारत बंद का ऐलान, शहर में कड़ी सुरक्षा, पुलिस तैनात

locationग्वालियरPublished: Jan 29, 2020 10:45:06 am

Submitted by:

monu sahu

फूलबाग पर प्रदर्शन करने के बाद रैलियां निकाल कर बंद कराने की घोषणा

CAA NRC protests : High Alert In Gwalior CAA  protests

सीएए, एनआरसी का विरोध : भारत बंद का ऐलान, शहर में कड़ी सुरक्षा, पुलिस तैनात

ग्वालियर। सीएए और एनआरसी के विरोध में बुधवार को बहुजन क्रांति मोर्चा, भीमआर्मी एकता मिशन, जमायते उलैमा ने भारत बंद के आह्वान पर ग्वालियर बंद रखने का ऐलान किया है। संगठनों ने इस दौरान सुबह 11 बजे फूलबाग पर प्रदर्शन करने और डबरा, भितरवार, बिलौआ, पिछोर, घाटीगांव और चीनोर में रैलियां निकाल कर बंद कराने की घोषणा की है। इस पर पुलिस अलर्ट हो गई है और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि संगठन शांति से विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं, लेकिन बंद कराने के लिए जोर जबरदस्ती की तो पुलिस सख्ती से निपटेगी।
सुबह 8 बजे से तैनात रहेगा फोर्स
प्रदर्शनकारियों का आंदोलन फूलबाग पर रहेगा,इसलिए यहां सुरक्षा पुख्ता रहेगी। पांच सीएसपी, 12 निरीक्षक और 100 से ज्यादा जवान बलवा ड्रिल के साथ यहां तैनात रहेंगे। फोर्स के साथ वाटर केनन और वीडियो फोटोग्राफर भी रहेंगे। प्रदर्शनकारियों का हर मूवमेंट कैमरे में रिकॉर्ड किया जाएगा।
बाजारों और सड़कों पर नजर
बुधवार सुबह से शहर के सभी बाजारों और सड़कों पर फोर्स रहेगा। इस दौरान देहात से शहर को जोडऩे वाले रास्तों और नाकों पर भी चैकिंग प्वॉइंट्स में कसावट की गई है। पुलिस सड़कों पर निकलने वालों पर नजर रखेगी।
पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने बताया कि सुरक्षा के लिए सुबह से सड़क और बाजारों में पर्याप्त पुलिस फोर्स तैनात किया गया है, जबरन बंद कराने और कानून तोडऩे की कोशिश करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो