scriptपांच क्विंटल मिलावटी मावा और 2.40 क्विंटल बर्फी पकड़ी | caught five quintals adulterated mawa and 2.40 quintal barry | Patrika News
ग्वालियर

पांच क्विंटल मिलावटी मावा और 2.40 क्विंटल बर्फी पकड़ी

ग्वालियर से नागपुर जा रहे 12 डलिया मावा (करीब 5 क्ंिवटल) जब्त किया। कार्रवाई के दौरान मावे का मालिक सामने नहीं आया।

ग्वालियरMar 16, 2019 / 01:59 am

Rahul rai

 adulterated,mawa

पांच क्विंटल मिलावटी मावा और 2.40 क्विंटल बर्फी पकड़ी

ग्वालियर। खाद्य विभाग ने शुक्रवार शाम को बस से नागपुर जा रहा पांच क्विंटल मिलावटी मावा पकड़ा है, जिसका कोई मालिक सामने नहीं आया है, वहीं 2 क्विंटल 40 किलो रेडीमेड बर्फी भी पकड़ी गई है, जिसका सैंपल लिया गया है। होली का त्योहार नजदीक होने के बाद भी खाद्य विभाग की ओर से मिलावट करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं किए जाने पर पत्रिका ने खबरें प्रकाशित कीं, जिस पर विभाग के अधिकारी चेते और कंपू बस स्टैंड एवं रोडवेज बस स्टैंड पर कार्रवाई की।


एसडीएम सीवी प्रसाद के निर्देशन में जिला प्रशासन और फूड विभाग की टीम ने कंपू बस स्टैंड पर शताब्दी ट्रेवल्स की बस से अवैध रूप से ग्वालियर से नागपुर जा रहे 12 डलिया मावा (करीब 5 क्ंिवटल) जब्त किया। कार्रवाई के दौरान मावे का मालिक सामने नहीं आया। प्रशासन ने मावा जब्त कर नगर निगम को सौंप दिया है। यदि मावे का मालिक शनिवार को सामने आता है तो इसकी सैंपलिंग कर उसे सौंप दिया जाएगा।
फूड विभाग की टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी रवि शिवहरे, आनंद शर्मा, लखनलाल कोरी, निरुपमा शर्मा, गोविंद सरगैया और सतीश शर्मा शामिल थे। गुना जा रही थी स्पेशल रेडीमेड बर्फी फूड विभाग की टीमों ने राज्य परिवहन बस स्टैंड पर लोडिंग वाहन से रेडीमेड स्पेशल बर्फी पकड़ी। यह बर्फी ग्वालियर से बस से गुना भेजी जा रही थी। रेडीमेड बर्फी का वजन 2 क्विंटल 40 किलो बताया गया। बर्फी पकडऩे के बाद मुरार निवासी इसका मालिक मोहन यहां पहुंच गया और विभाग की टीम ने बर्फी का सैंपल लेकर उसे वापस दे दिया।

शहर में मिलावटी मावा और मिठाई को कारोबार खूब फल फूल रहा है। आसपास के जिलों से यहां मावा आता है, जिसे यहां से देश के अन्य शहरों में भेजा जाता है। त्योहारों के सीजन में यह कारोबार और तेजी से बढ़ जाता है। खाद्य विभाग के अधिकारियों द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने से व्यापारी बेखौफ रहते हैं।

Home / Gwalior / पांच क्विंटल मिलावटी मावा और 2.40 क्विंटल बर्फी पकड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो