scriptCM took a big decision in the presence of jyotiraditya Scindia, JC mill workers will get their rights | ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में मुख्यमंत्री मोहन यादव का बड़ा फैसला, देखें अपडेट | Patrika News

ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में मुख्यमंत्री मोहन यादव का बड़ा फैसला, देखें अपडेट

locationग्वालियरPublished: Jan 05, 2024 08:02:02 am

Submitted by:

Manish Gite

ग्वालियर से मुख्यमंत्री का ऐलान..., 27 साल के संघर्ष पर विराम...जेसी मिल मजदूरों को मिलेगा हक, ग्वालियर से कमिश्नरेट ड्यूटी में इंदौर नहीं जाएंगे जवान

scindia.png

इंदौर के हुकमचंद मिल के मजदूरों की तरह ग्वालियर में 27 साल से लड़ रहे जेसी मिल के 8037 मजदूरों को हक मिलेगा। इंदौर पुलिस कमिश्नरेट ड्यूटी में ग्वालियर से जवान नहीं भेजे जाएंगे। ग्वालियर मेला भी अंतरराष्ट्रीय स्वरूप में नजर आएगा।

ये ऐलान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने गुरुवार को किया। वे ग्वालियर प्रवास पर थे। सीएम डॉ. यादव ने समीक्षा बैठक में अफसरों को मिल के मजूदरों को देनदारियां दिलाने के लिए कार्ययोजना बनाने को कहा। संभागायुक्त दफ्तर में विभागों की समीक्षा में अफसरों से बोले- स्वीकृत काम पूरे कराएं। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे।

इंदौर को देंगे बल, पर ग्वालियर से नहीं जाएंगे

कानून व्यवस्था पर सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा, ग्वालियर से इंदौर पुलिस कमिश्नरेट ड्यूटी में जवान भेजने की प्रथा बंद होगी। ग्वालियर से कमिश्नरेट ड्यूटी में भेजे 80 जवानों को वापस किया जा रहा है। इंदौर को पुलिस बल दिया जाएगा। उन्होंने बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था बनाने को कहा।

ग्वालियर की गोशाला आदर्श, सीखेगा प्रदेश लाल टिपारा गोशाला में विकास कार्यों का लोकार्पण कर सीएम ने कहा, यह प्रदेश की आदर्श गोशाला बनेगी। अन्य स्थानों पर भी ऐसी ही गोशाला बनेगी। सभी नगर निगम के दल यह देखने ग्वालियर आएंगे। उन्होंने व्यापार मेले के औपचारिक शुभारंभ भी किया।


बैठक में यह दिए गए निर्देश

  • प्रदेश के पर्यटन, वन, खनिज, उद्योग व सेवा क्षेत्र में रोजगार देने की कार्ययोजना बनाएं।
  • राष्ट्रीय राजमार्ग के पास बसे गांवों को हाईवे से जोड़ें।
  • जल-जीवन मिशन के तहत 80प्रतिशत काम पूरे हुए हैं, उन्हें गर्मी से पहले शुरू कराएं।
  • मांस-मछली बिक्री पर प्रतिबंध नहीं है, बेचने के गलत तरीके पर रोक है। उन्हें सरकार बिक्री के वैकल्पिक स्थान देगी। प्लेटफॉर्म बनवाकर देगी।
  • रतनगढ़ (दतिया) बहुउद्देश्यीय सिंचाई परियोजना पूरा करने में आ रही अड़चन दूर करें।

ट्रेंडिंग वीडियो