scriptकॉलेजों को देना होगा अंकसूची वितरण का प्रमाणीकरण, फोर्स क्लोज नहीं होगी सीएम हेल्पलाइन | Colleges will have to give certification of marks list distribution | Patrika News
ग्वालियर

कॉलेजों को देना होगा अंकसूची वितरण का प्रमाणीकरण, फोर्स क्लोज नहीं होगी सीएम हेल्पलाइन

 
-विवि कुलसचिव ने जारी किए निर्देश

ग्वालियरFeb 22, 2020 / 10:55 pm

Dharmendra Trivedi

Colleges will have to give certification of marks list distribution, force close will not be CM helpline

Colleges will have to give certification of marks list distribution, force close will not be CM helpline

ग्वालियर। जीवाजी विश्वविद्यालय ने मार्कशीट वितरण के लिए नई व्यवस्था की है। इसके अंतर्गत अब विश्वविद्यालय से संबद्ध 450 से अधिक कॉलेजों को रिजल्ट घोषित होने के बाद मार्कशीट प्राप्त होंगीं। इसके बाद इन सभी कॉलेजों को मार्कशीट छात्रों को वितरण करके प्रमाणीकरण भी देना पड़ेगा। कुलसचिव डॉ आई के मंसूरी ने यह निर्देश जारी किए हैं। इसके साथ ही उन्होंने बैठक लेकर कर्मचारियों को हिदायत दी है कि सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को फोर्स क्लोज न किया जाए।


कॉलेज नहीं बांटते अंकसूची

बैठक में यह मुद्दा आया था कि मार्कशीट कॉलेजों को भेजे जाने के बाद भी छात्र प्रशासनिक भवन के चक्कर लगाते हैं। मार्कशीट न मिलने पर जेयू की छवि खराब हो रही है। जबकि लापरवाही कॉलेजों की है। इसके बाद प्रमाणीकरण लेने की व्यवस्था शुरू करने के निर्देश दिया गया है।


फोर्स क्लोज नहीं होगी शिकायत

दो दिन पहले कुलसचिव डॉ मंसूरी, एआर अमित सिसोदिया पर शिकायतों को अटैंड न करने पर कलेक्टर ने अर्थदंड लगाया था। इसके बाद शनिवार को बैठक में कुलसचिव सभी कर्मियों को निर्देश दिए हैं कि किसी भी हालत में सीएम हेल्पलाइन फोर्स क्लोज नहीं की जाएगी। अगर छात्र ने अपूर्ण जानकारी दी है तो फोन से संपर्क करके जानकारी हासिल करके निराकरण करें।


विदहैल्ड के लिए भी कॉलेज जिम्मेदार

बीते समय में रिजल्ट घोषित होने के बाद जितने भी छात्र विदहैल्ड हुए हैं, उन सभी ने परिणाम घोषित किए जाने के लिए टोकन लिए हैं। इसके साथ ही लगभग हर दिन छात्र विश्वविद्यालय के चक्कर लगा रहे हैं। कुलसचिव ने सभी कॉलेजों को निर्देश दिए हैं कि अब विदहैल्ड का रिकॉर्ड लेकर कॉलेज प्रबंधन से अधिकारी या कर्मचारी आएगा। कर्मचारी द्वारा उपलब्ध कराई गई छात्रों की उपस्थिति सहित अन्य जानकारी के आधार पर विदहैल्ड क्लीयर किए जाएंगे।

Home / Gwalior / कॉलेजों को देना होगा अंकसूची वितरण का प्रमाणीकरण, फोर्स क्लोज नहीं होगी सीएम हेल्पलाइन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो