scriptघर-घर जाकर डाला रंग, रामलीला के लिए किया आमंत्रित | Color added from house to house, invited for Ramlila | Patrika News
ग्वालियर

घर-घर जाकर डाला रंग, रामलीला के लिए किया आमंत्रित

– झंग-बिरादरी की रामलीला का मंचन 5 से

ग्वालियरMar 03, 2020 / 11:22 pm

Narendra Kuiya

घर-घर जाकर डाला रंग, रामलीला के लिए किया आमंत्रित

घर-घर जाकर डाला रंग, रामलीला के लिए किया आमंत्रित

ग्वालियर. मंगलवार को एक अलग ही नजारा देखने को मिला। घर-घर और दुकानों पर जाकर वहां मौजूद लोगों पर रंग डाला जा रहा था और उन्हें निमंत्रण भी दिया जा रहा था। मौका था आदर्श रामलीला समिति की ओर से आयोजित की जाने वाली रामलीला का। होली के मौके पर होने वाली इस रामलीला के पहले लोगों को निमंत्रण देने के लिए उन पर रंग डाला जाता है। रंग डालने के बाद सभी को रामलीला में आनेे के लिए आमंत्रित किया जाता है। रंग डालने वालों को सभी ने स्वागत किया और शगुन के रूप में भेंट भी दी। रामलीला का मंचन 5 मार्च को श्रवण कुमार व राम जन्म की कथा के साथ किया जाएगा।
आदर्श रामलीला समिति की ओर से रंग डालने की शुरूआत हनुमान मंदिर हनुमान नगर से पूजा-अर्चना से प्रारंभ की गई। तत्पश्चात हनुमान नगर झंग-बिरादरी के अध्यक्ष जगदीश अरोरा के निवास पर जाकर उन्हें रंग डालने के बाद सभी रामलीला स्थल जिंसी नाला नंबर एक पर पहुंचे। यहां से सभी ने साकेत बिहार, पंचवटी वस्त्र नगर, सिटी सेंटर, बसंत बिहार, फालका बाजार, रामबाग कॉलोनी, अलीजाबाग कॉलोनी के बाद अंत में आदर्श कॉलोनी के हरिहर मंदिर में होते हुए यहां के सभी घरों में भगवान श्रीराम के नाम का रंग डालकर सभी को परिवार सहित रामलीला में आने के लिए आमंत्रित किया। इस दौरान समिति के लोगों ने घरों के साथ-साथ प्रतिष्ठानों पर भी जाकर रंग डाला। रंग डालने वालों में समिति के अध्यक्ष हरिओम नागपाल, मोहनलाल अरोरा, जगन्नाथ अरोरा, देवेंद्र अरोरा, सुभाष अरोरा, कश्मीरी लाल बत्रा, सुरेंद्र जुनेजा, गुलशन झाम, भोला अरोरा, शैंकी सचदेवा, यशपाल अरोरा, राजू पंडित आदि मौजूद थे।
माता की चौकी बुधवार को
रामलीला से पहले 4 मार्च बुधवार को रात्रि 9 बजे से माता की चौकी का आयोजन हनुमान मंदिर, हनुमान नगर में होगा। वहीं रामलीला का मंचन 5 मार्च को श्रवण कुमार व राम जन्म की कथा के साथ किया जाएगा।

Home / Gwalior / घर-घर जाकर डाला रंग, रामलीला के लिए किया आमंत्रित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो