बड़ी खबर : चुनाव से पहले कांग्रेस ने उठाया अब तक का सबसे बड़ा कदम,युवाओं को मिलेगा यह मौका,यूथ में खुशी

monu sahu

Publish: Jul, 13 2018 03:47:42 PM (IST)

Gwalior, Madhya Pradesh, India
बड़ी खबर  : चुनाव से पहले कांग्रेस ने उठाया अब तक का सबसे बड़ा कदम,युवाओं को मिलेगा यह मौका,यूथ में खुशी

बड़ी खबर ; चुनाव से पहले कांग्रेस ने उठाया अब तक का सबसे बड़ा कदम,युवाओं को मिलेगा यह मौका,यूथ में खुशी

ग्वालियर। जब संसद की कार्यवाही का सीधा प्रसारण हो सकता है तो सर्वोच्च न्यायालय में होने वाली सुनवाई का भी सीधा प्रसारण होना चाहिए, ऐसा होता है तो यह एक अच्छा कदम होगा। यह बात सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता एवं कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा ने गुरुवार को यहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही। वह यहां महाराज जीवाजी राव सिंधिया एजुकेशन सोसायटी के एक मामले में पैरवी के लिए आए थे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि युवा ही परिवर्तन लाते हैं, उनके महत्व को कैसे नकारा जा सकता है।

 

कांग्रेस उन्हें पूर्ण सम्मान देगी और चुनाव में 30 प्रतिशत युवाओं को टिकट देने को लेकर पार्टी में सहमति बन चुकी है। ६० साल से अधिक उम्र के लोगों को टिकट का ख्वाब छोड़ देने के प्रदेश प्रभारी के बयान पर उन्होंने कहा कि प्रदेश प्रभारी ने इस संबंध में अपना स्पष्टीकरण दे दिया है।

 

उन्होंने कहा कि एेसा कोई क्राइट एरिया नहीं हो सकता। कांग्रेस में वरिष्ठ नेताओं के सम्मान की परम्परा है। उन्होंने बताया कि चुनाव अभियान समिति के चेयरमैन ज्योतिरादित्य सिंधिया की उपस्थिति में जबलपुर में महिलाओं का सम्मेलन होने जा रहा है। पार्टी महिलाओं क ा कितना सम्मान करती है, यह इस बात का द्योतक होगा। इस अवसर पर बार काउंसिल के सदस्य अंकुर मोदी, बार के पूर्व अध्यक्ष प्रेम सिंह भदौरिया, पीपीएस वजीता, पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल, लतीफ खां मल्लू उपस्थित थे।

 

तैयार हो रहा है घोषणा पत्र
तन्खा ने कहा कि कांग्रेस का चुनाव घोषणा पत्र हर क्षेत्र के विशेषज्ञों के सलाह मशविरे से तैयार किया जा रहा है। हम चाहते हैं कि प्रदेश में एडवोकेट, पत्रकार प्रोटेक्शन एक्ट लागू हो।

 

कुपोषण से मौतें अभिशाप
मप्र में कुपोषण से हो रही मौतें अभिशाप हैं, जब बच्चे कुपोषित होंगे तो हमारा भविष्य कैसा होगा। यह चिंताजनक है।

 

तन्खा का ट्रेन में बैग छूटा
तन्खा गुरुवार को गतिमान एक्सप्रेस से ग्वालियर आए। उनके साथ कई और लोग थे। ग्वालियर उतरते समय एक बैग छूट गया। स्टेशन पर उतरने के बाद उस बैग की याद आई। बैग में जरूरी कागजात थे। जब तक ट्रेन ग्वालियर स्टेशन से जा चुकी थी। इसके बाद तुरंत बैग छूटने की सूचना स्टेशन मैनेजर सहित डिप्टी एसएस को दी गई। स्टेशन मैनेजर और डिप्टी एसएस ने तुंरत इसकी सूचना झांसी को कंट्रोल के माध्यम से दी। उसके बाद दोपहर में झांसी से यह बैग झेलम एक्सप्रेस से ग्वालियर वापस आया।

 

Ad Block is Banned