scriptकांग्रेस को नेतागिरी दिखा रहे ‘‘अपने’’ | Congress news | Patrika News
ग्वालियर

कांग्रेस को नेतागिरी दिखा रहे ‘‘अपने’’

जिला अध्यक्ष ने कहा- मंगलवार तक का समय, जो लौटना चाहे उसका स्वागत

ग्वालियरMar 15, 2020 / 10:01 pm

राहुल गंगवार

Congress

Congress

ग्वालियर. कांग्रेस के अपने पदाधिकारी और कार्यकर्ता अब कांग्रेस को ही नेतागिरी दिखा रहे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोडऩे के बाद जिले में इस्तीफों की झड़ी सी लग गई। किसी ने सोशल मीडिया तो किसी ने सादे कागज पर अपना इस्तीफा लिख दिया। पांच बीत गए है, लेकिन शनिवार तक सिर्फ चार के आधिकारिक रूप से इस्तीफे कांग्रेस कार्यालय में आए है। कुछ कांग्रेसियों ने तो शुक्रवार को कांग्रेस की साधारण सभा की बैठक में चुपचाप उपस्थिति दर्ज कराकर घर वापसी भी कर ली है। जिला अध्यक्ष ने स्पष्ट रूप से कह दिया है मंगलवार तक का समय है, जो वापस आना चाहता है उसका स्वागत है। जो नहीं आएगा वह स्वयं को कांग्रेस की सदस्यता से बर्खास्त माने।

अब बढ़ेगी मुसीबत
ज्योतिरादित्य सिंधिया का खास बताने की होड़ में कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता ने पद से इस्तीफे तो दे दिए, लेकिन प्रदेश में सरकार की अस्थिरता ने इनके लिए मुसीबत बढ़ा दी है। राजनीति के जानकारों अनुसार कुछ कांग्रेसी समय के इंतजार में थे कि प्रदेश में कौन सी पार्टी सत्ता में आएगी, उसके अनुसार पाला बदल लेते। इसलिए सिर्फ दिखावे के लिए इस्तीफा दिया था। यदि वे मन बना चुके थे कांग्रेस छोडऩे का तो अब तक तो आधिकारिक रूप से इस्तीफा दे सकते थे, लेकिन अब उनको दो दिन में तय करना होगा कि वह किसके साथ है। उनके इस्तीफे की सच्चाई सबके सामने आ जाएगी।

इनके इस्तीफे आए
काशीराम देहलवार कुशवाह, जिला उपाध्यक्ष डीसीसी ग्वालियर, प्रभारी सेवा दल ग्वालियर, नूर आलम वारसी, प्रवक्ता एवं कांग्रेस प्राथमिक सदस्य, रूचिका श्रीवास्तव, प्रवक्ता एवं कांग्रेस प्राथमिक सदस्य और केसी राजपूत प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। कुछ पदाधिकारी ऐसे भी है जिन्होंने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी भोपाल को सीधे इस्तीफे भेज दिए है, इन इस्तीफों की जानकारी जिला कमेटी को नहीं है।

सादे कागज पर लिख कर भेजे थे नाम
ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में 12 मार्च को माधवराव सिंधिया की समाधि पर कांग्रेस के कई पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने सामूहिक रूप से सादे कागज पर कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफे लिखकर कांग्रेस कार्यालय भेज दिए थे, लेकिन ये मान्य नहीं किए है। इनमें से कई पदाधिकारियों ने वापसी पर सहमति जता चुके हैं।

इस्तीफा वापस लेने के लिए दो दिन की मोहल्लत
जिला कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष देवेन्द्र शर्मा ने बताया, भावनाओं में बहकर कई लोगों ने इस्तीफे लिख दिए है, लेकिन शनिवार तक आधिकारिक रूप से सिर्फ चार इस्तीफे कार्यालय आए है। जिन्होंने सोशल मीडिया और सादे कागज पर इस्तीफे लिखे है वे यदि कांग्रेस में वापस आना चाहते है तो मंगलवार तक सूचना दे सकते हैं। इसके बाद उनके नामों पर विचार नहीं किया जाएगा और वे स्वत: ही कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से बर्खास्त माने जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो