ग्वालियर में भारत बंद के दौरान कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन, पुलिस हाई एलर्ट पर

ग्वालियर में भारत बंद के दौरान कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन, पुलिस हाई एलर्ट पर

Gaurav Sen | Publish: Sep, 10 2018 10:01:16 AM (IST) Gwalior, Madhya Pradesh, India

ग्वालियर में भारत बंद के दौरान कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन, पुलिस हाई एलर्ट पर

ग्वालियर. पेट्रोल डीजल की रेट में लगातार हो रही कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में आज कांग्रेस ने भारत बंद का ऐलान किया है। पूरे देश के साथ ग्वालियर में भी बंद बुलाया है। सुबह से ही कांग्रेसियों ने शहर के मुख्य चौराहों प्रदर्शन करना शुरु कर दिया है। हजीरा चौराहे पर कांग्रेसियों ने जमकर प्रदर्शन शुरू कर दिया है। प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर विरोध किया है। ग्वालियर पुलिस ने प्रदर्शन को लेकर पुख्ता इंतजाम किए हुए हैं। चौराहों पर पुलिस के बाहन खड़े किए गए हैं। फायर बिग्रेड की गाडिय़ों को मौके पर लाया गया है।

यह भी पढ़ें : मुरैना सांसद मिश्रा ने प्रदर्शनकारियों को खिलाए समोसे, धिक्कार पत्र भी लिया

पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोतरी के विरोध में कांग्रेस के भारत बंद से एक दिन पहले राजस्थान सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर वैट 4 फीसदी कम करते हुए करीब 2.50 रुपए की राहत दी। पेट्रोल पर वैट को 30 से 26 फीसदी व डीजल पर 22 से 18 फीसदी किया गया है। मध्यप्रदेश सरकार पर भी वैट में कटौती किए जाने का दबाव बढ़ गया है।

यह भी पढ़ें : एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में निकाला पैदल मार्च, युवक ने खुद पर पेट्रोल छिडकक़र की खुदकुशी की कोशिश

 

वहीं ग्वालियर में बंद के लिए दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में बैठक हुई। जिसमें कार्यकर्ताओं ने तय किया कि शांतिपूर्वक बंद कराया जाएगा। वहीं निजी स्कूल बंद रहेंगे। व सरकारी स्कूल खुले रहेंगे। एसपी नवनीत भसीन ने बताया कि बंद को लेकर पुलिस अलर्ट है।सीबीएससी प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के पदाधिकारी राहुल श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि स्कूलों में चल रहे परीक्षाओं के दौरान होने वाला पेपर सोमवार को निरस्त किया गया है।

mp election 2018 : प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ की आक्रोश सभा 10 को,कांग्रेस ने की तैयारी

 

शिवपुरी . कांग्रेस के भारत बंद के दौरान शहर के ह्रदय स्थल माधव चौक पर दुकानों को बंद करवाने को लेकर कांग्रेस पार्षद आकाश शर्मा व पुलिस के बीच झड़प हो गई। आकाश का कहना था कि हमारा बन्द पूर्व घोषित है, जिसमे पुलिस का हस्तक्षेप करना गलत है। बाजार में बंद का मिला जुला असर रहा। कुछ दुकाने बन्द रहीं तो कुछ खुली रहीं।

Ad Block is Banned