scriptकोरोना संक्रमित महिला की मौत, शवदाह गृह में स्ट्रेचर से गिरा शव,अंचल में मौत का आंकड़ा हुआ 10 | corona positive woman dies in super speciality hospital gwalior | Patrika News
ग्वालियर

कोरोना संक्रमित महिला की मौत, शवदाह गृह में स्ट्रेचर से गिरा शव,अंचल में मौत का आंकड़ा हुआ 10

ग्वालियर चंबल अंचल में हर रोज तेजी के साथ बढ़ रहे हैं कोरोना के मरीज

ग्वालियरJun 29, 2020 / 12:13 am

monu sahu

corona positive woman dies in super speciality hospital gwalior

Breaking : कोरोना से संक्रमित महिला की मौत, अंचल में मौत का आंकड़ा हुआ 10

ग्वालियर। जेएएच के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती 50 साल की कोरोना संक्रमित मरीज की रविवार को मौत हो गई। उनका 25 जून से यहां पर इलाज चल रहा था। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों की संख्या चार हो गई है। घासमंडी में रहने वाली यह महिला आंगनवाड़ी कार्यकर्ता थी। पिछले कई दिनों से बीमार होने के कारण पहले निजी अस्पताल में इलाज कराया, लेकिन जब फायदा नहीं हुआ तो 24 जून को जेएएच के आइसालेशन वार्ड में भर्ती किया गया। लेकिन डॉक्टरों ने इलाज शुरू करने के साथ ही कोरोना का भी टेस्ट कराया। जिसमें 25 जून को महिला पॉजिटिव आई थी। उसके बाद से ही महिला सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती थी। महिला की शुगर काफी बढ़ी हुई थी। इसके साथ ही महिला के फोफड़ों में निमोनिया हो गया था।
जिससे ऑक्सीजन लेबल कम हो गया था। इसी के चलते रविार को उनकी मौत हो गई। वहीं जब महिला के शव को विद्युत शवदाह गृह की मशीन में ले जाने के लिए स्ट्रेचर उठाया वैसे ही महिला का शव स्ट्रेचर से गिर गया। जिसके चलते हड़कंप मच गया। वहां मौजूद कर्मचारियों ने तुरंत शव को उठाकर स्ट्रेचर पर रखा और अंतिम संस्कार कराया।
बेंटीलेटर पर सुबह से रखा
पॉजिटिव आने के बाद से ही महिला की तबियत बिगडऩे लगी थी। जिसके चलते रविवार की सुबह से तबियत खराब होने पर बेंटीलेटर पर भी रखा गया, लेकिन दोपहर 3.30 बजे के आसपास महिला की मौत हो गई।

चौथी मौत हुई
सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में कोरोना काल में यह चौथी मौत जिले की है। लेकिन प्रशासन अभी भी इस मौत को तीसरी ही मान रहा है। एक मौत ग्वालियर निवासी युवक की दिल्ली से रैफर होने के बाद यहीं हुई थी, लेकिन प्रशासन का मानना है कि वह मौत दिल्ली में ही गिनी जाएगी। क्योंकि उस व्यक्ति का दिल्ली में ही 14 दिन से ज्यादा समय से इलाज चल रहा था। वहीं दो मौत डबरा के लोगों की हो चुकी है। जिसमें 108 वर्ष की बुजुर्ग महिला के साथ 70 वर्षीय एक युवक भी शामिल है। दोनों ही डबरा के रहने वाले थे।
तीन दिन में चार मौत
बीते तीन दिन से शहर में हर रोज कोरोना पॉजिटिव से मौत के मामले सामने आ रहे हैं। जिसमें शुक्रवार को शिवपुरी के खानियाधान निवासी वृद्ध की मौत और शनिवार को मुरैना निवासी दो लोगों की कोरोना से मौत हो गई थी। इसके बाद आज फिर एक महिला की मौत हो गई। इन सभी का अंतिम संस्कार लक्ष्मीगंज के मुक्तिधाम में किया गया। वहीं ग्वालियर अंचल में कोरोना से मौत की संख्या बढ़कर 10 हो गई है।

Home / Gwalior / कोरोना संक्रमित महिला की मौत, शवदाह गृह में स्ट्रेचर से गिरा शव,अंचल में मौत का आंकड़ा हुआ 10

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो