scriptकोरोना वायरस के संदिग्ध को एंबुलेंस से सैम्पल के लिए ग्वालियर ले गई टीम | corona suspect return from jaipur to gwalior | Patrika News
ग्वालियर

कोरोना वायरस के संदिग्ध को एंबुलेंस से सैम्पल के लिए ग्वालियर ले गई टीम

corona suspect return from jaipur to gwalior : एक सप्ताह पूर्व जब यह जयपुर से लौटा था तब वह वहां सर्दी,जुकाम का इलाज ले रहा था। यहां आने पर उसे जांच के लिए ग्वालियर ले जाया गया था जहां टेम्प्रेचर, नाखूनों की जांच उपरांत सामान्य मानते हुए लौटा दिया गया था।

ग्वालियरMar 30, 2020 / 11:57 am

Gaurav Sen

corona suspect return from jaipur to gwalior

corona suspect return from jaipur to gwalior

बिलौआ/डबरा. जयपुर से लौटे युवक की तबीयत खराब होने पर रविवार को ग्वालियर से एंबुलेंस लेकर आई स्वास्थ्य की टीम सैम्पल के लिए कोरोना यूनिट में ले गई है। एक सप्ताह पूर्व जब यह जयपुर से लौटा था तब वह वहां सर्दी,जुकाम का इलाज ले रहा था। यहां आने पर उसे जांच के लिए ग्वालियर ले जाया गया था जहां टेम्प्रेचर, नाखूनों की जांच उपरांत सामान्य मानते हुए लौटा दिया गया था।

कस्बे के वार्ड क्रमांक दस पानी की टंकी के पास रहने वाले भरत चौरसिया (50) एक सप्ताह पूर्व जयपुर से सामान्य इलाज के दौरान लौटे थे इसकी जानकारी डबरा अनुविभागीय अधिकारी को मिली तो रात्रि में ही डबरा एसडीम के निर्देश पर 108 एंबुलेंस को बुलवाया गया और मुरार जिला अस्पताल भेज दिया गया वहां से भरत को बिरला अस्पताल ले जाया गया सुबह उसका मशीन से टेंपरेचर चैक हुआ, नाखून चैक हुए और स्थित को सामान्य मानते हुए उसे घऱ जाने के लिए कह दिया।

उसके लौटने पर इसकी जांच पड़ताल करने नायब तहसीलदार आनंद गोस्वामी सिविल अस्पताल डबरा से डॉ. वीरेंद्र गौड़ उसके घर पहुंचे डॉ. गौड़ ने भरत से पूछा क्या आपका सैंपल लिया गया था तब भरत ने बताया मेरा सैंपल नहीं लिया गया मेरी केवल मशीन से जांच की और मुझे छोड़ दिया गया। इस पर डा. गौड़ ने उससे कहा कि अगर उसे किसी भी प्रकार की दिक्कत हो तो तत्काल उन्हें सूचित करें। रविवार को भरत को बुखार, खांसी व श्वांस लेने में दिक्कत होने उसने डा. गौड़ को मोबाइल पर सूचना दी। यह जानकारी बीएमओ को दी गई। बीएमओ ने ग्वालियर में कोरोना यूनिट को इस बात से अवगत कराया तो शाम को डाक्टरों की टीम एंबुलेंस लेकर पहुंची और भरत को सैम्पल के लिए अपने साथ ले गई।

भरत को पहले जांच के लिए ले जाया गया था तब वह स्वस्थ था। अब उसके स्वास्थ्य खराब होने कि जानकारी मिली जिसके बाद उसे ग्वालियर जांच के लिए भेजा गया है।
एसके सोलंकी,बीएमओ, डबरा

Home / Gwalior / कोरोना वायरस के संदिग्ध को एंबुलेंस से सैम्पल के लिए ग्वालियर ले गई टीम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो