scriptअस्पताल से फरार कोविड पॉजीटिव हत्यारोपी पकडा | covid escaped from hospital, caught positive killer | Patrika News

अस्पताल से फरार कोविड पॉजीटिव हत्यारोपी पकडा

locationग्वालियरPublished: Oct 27, 2020 11:42:40 pm

Submitted by:

Puneet Shriwastav

दो दिन पहले फरार हुआ था हत्यारोपी, तलाश में थी पुलिसपत्नी, बेटे से मिलने आया हत्यारोपी घर के पास पुलिस ने पकडा

killer was absconding two days ago, the police was on the lookout

अस्पताल से फरार कोविड पॉजीटिव हत्यारोपी पकडा

ग्वालियर। सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल से फरार इंजीनियर सचिन शाक्य की हत्या का आरोपी ३० हजार का इनामी वीरेन्द्र परिहार पकडा गया है। मंगलवार शाम को लधेडी में उसे घेर लिया।

हत्यारोपी ने खुलासा किया पुलिस बिना वजह उसे तलाशने के लिए दतिाय, शिवपुरी और डबरा तक दौड लगा रही थी। वह तो शहर में ही था। यहां से बाहर नहीं निकला। अस्पताल से फरार होने के बाद दिन भर शहर में ही समय काटा रात को पुरानी छावनी में जाकर छिप गया।
ग्वालियर टीआई दीपक यादव ने बताया हत्यारोपी वीरेन्द्र परिहार निवासी सागरताल ने बताया इंजीनियर दोस्त सचिन की हत्या के बाद उसे घर जाने का मौका हीं नहीं मिला।
मर्डर के बाद घर जाने की कोशिश की थी। लेकिन तब पुलिस ने सिरोल मेंं दोस्त के घर से धर लिया। उसके बाद कोविड पॉजीटिव आया तो उठाकर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल भेज दिया।

उसे पत्नी और बेटे की याद आ रही थी। कोविड का इलाज करा रहा था इसलिए अस्पताल में पत्नी और बेटे को आने की इजाजत नहीं मिली। उनसे मिलने की लगातार कोशिश में था।
निगरानी में लापरवाही कर रहे थे, भागा
हत्यारोपी वीरेन्द्र परिहार ने खुलासा किया अस्पताल में उसकी निगरानी के लिए ६ पुलिसकर्मी तो तैनात किए गए थे। लेकिन डयूटी में यह लोग लापरवाही कर रहे थे। उसने इनकी खामियां ताड लीं।
दो दिन पुलिसकर्मियों पर नजर रखी। देखा कि उसे पुलिसकर्मी एक बार तो चेक कर जाते हैं उसके बाद फिर लौट कर नहीं देखते। 25 अक्टूबर की रात को सिपाही हितेन्द्र और नरेन्द्र शाक्य दोनों डयूटी पर आए।
कुछ देर बार दोनों गायब हो गए। वह समझ गया कि दोनों सिपाही सोने चले गए। इसलिए काफी देर बिस्तर पर चुपचाप लेटा रहा।

जब आधी रात को वार्ड में सभी मरीज सो गए तो धीरे से हथकडी सरकाई। फिर नींद में होने का नाटक कर लेटा रहा। जब देख लिया कि सब तरफ सन्नाटा है तो रात धीरे से बिस्तर से उठकर बाहर आया।
तीसरी मंजिल पर घूमते देखा, चुप रहा गार्ड
आरोपी वीरेन्द्र ने पुलिस को बताया वह वार्ड से बाहर आया तब दोनों सिपाही तो गायब थे। अस्पताल के सिक्योरिटी गार्ड ने उसे तीसरी मंजिल पर वार्ड के बाहर घूमते देख लिया। लेकिन उसने टोका नहीं ।
उसके सामने नीचे ग्राउंड फलोर पर आया। मेनगेट पर कोई नहीं मिला तो भाग गया। उसके फरार होने के बाद हल्ला मचा तब तक वह बाहर निकल चुका था।
मिल गई थी खबर आने वाला है आरोपी
दरअसल हत्यारोपी के अस्पताल से भागने के बाद पुलिस का फोकस उसके घर पर भी था। इसलिए लगातार वहां नजर थी। सोमवार रात को पुलिस को पता चल गया था कि आरोपी घर आ सकता है। इसलिए सागरताल पर उसके घर के रास्ते पर नजर रखे थी। इसी इनपुट पर मंगलवार शाम को हत्यारोपी को दबोचा।
छिपने के ठिकनों की तस्दीक
टीआई दीपक यादव ने बताया कि आरोपी वीरेन्द्र अस्पताल से भागने के बाद शहर में ही दुबका रहना बता रहा है। उसकी बात की तस्दीक की जाएगी। जहां आरोपी छिपना बता रहा है वहां तस्दीक की जाएगी। ,
रिपोर्ट से तय होगा अस्पताल या जेल
आरोपी का फिर कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। रिपोर्ट के आधार पर तय होगा कि उसे जेल भेजा जाए या फिर अस्पताल में रखा जाए। फिलहाल आरोपी को थाने में आइसोलेट किया गया है।
नागेन्द्र सिंह सीएसपी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो