सत्य, अहिंसा एवं अपरिग्रह को रंगों से कैनवास पर उकेरा

फाइन आर्ट कॉलेज में आयोजित तीन दिवसीय चित्रांकन प्रतियोगिता का समापन गुरुवार को किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि संस्कृति संचालनालय की उप संचालक वंदना पांडे रहीं। उन्होंने आर्टिस्ट की गई कलाकृतियों को देखा व प्रशंसा की।

ग्वालियर. फाइन आर्ट कॉलेज में आयोजित तीन दिवसीय चित्रांकन प्रतियोगिता का समापन गुरुवार को किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि संस्कृति संचालनालय की उप संचालक वंदना पांडे रहीं। उन्होंने आर्टिस्ट की गई कलाकृतियों को देखा व प्रशंसा की। पार्टिसिपेंट्स ने महात्मा गांधी के सिद्धांतों सत्य, अहिंसा एवं अपरिग्रह को विभिन्न रंगों के माध्यम से कैनवास पर उकेरा। इसमें म्यूजिक यूनिवर्सिटी और फाइनल आर्ट कॉलेज के स्टूडेंट्स ने पार्टिसिपेट किया था। यह आयोजन संस्कृति संचालनालय भोपाल की ओर से आयोजित किया गया।

45 कलाकारों ने लिया था भाग

कलाकारों ने कलाकृतियों के माध्यम से समाज को संदेश भी दिया। कलाकारों ने अपनी कलाकृतियों में हल्के और गहरों रंगों का समावेश भी किया था। इनमें से अधिकतक कलाकारों ने एक्रेलिक कलर का यूज किया था। प्रतियोगिता में पार्टिसिपेट करने वाले कुल 45 कलाकार थे। जिन्होंने महात्मा गांधी, चरखा और उनकी खादी को दिखाया।

खुशी की पेंटिंग ने मोहा मन

एग्जीबिशन में आर्टिस्ट्स द्वारा बनाई गईं कलाकृतियां आकर्षण का केन्द्र रहीं। इनमें से दिव्यांग 10 वर्षीय खुशी पराधिया की पेंटिंग सराहनीय रही। इस प्रतिभाशाली बेटी ने मुंह से पेंसिल दबाकर खूबसूरत कलाकृति बनाई। मुख्य अतिथि ने 5 हजार रुपए और ललित कला संस्थान ने 1 हजार रुपए की राशि देने की घोषणा की।

Harish kushwah
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned